Home Uncategorized दिल्ली: कोरोना संक्रामित मरीजों की संख्या में भारी उछाल, फिर बढ़ने शुरू हुए मामले
Uncategorized - 3 weeks ago

दिल्ली: कोरोना संक्रामित मरीजों की संख्या में भारी उछाल, फिर बढ़ने शुरू हुए मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में बढ़ते मामलों को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि 4 सितंबर को दिल्ली में 2914 पॉजिटिव केस मिले हैं। 1791 रिकवर हुए और 13 मरीजों की मौत हुई है।

वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहले 16 से 17 हजार लोगों की टेस्टिंग हो रही थी। 4 सितंबर को 37 हजार टेस्टिंग हुई है, उन्होंने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट नहीं बढ़ रहा है। नेशनल लेवल पर पॉजिटिविटी रेट 7.30 फीसदी के करीब है।

दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की संख्या को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना का उपचार कराने के लिए भर्ती कुल मरीजों में से एक तिहाई दूसरे राज्यों के हैं। कुछ निजी अस्पतालों में बेड फुल हैं, उनमें 60 से 70 फीसदी मरीज दिल्ली से बाहर के हैं. उन्होंने कहा कि हम पहले ही अस्पताल की ऑक्यूपेसी 80 फीसदी लेकर चलते हैं, इसलिए 14 हजार बेड का इंतजाम किया गया है।

क्या दिल्ली के लोगों के लिए बेड्स रिजर्व रखे जाएंगे? इस सवाल पर केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है. हमने काफी बड़े स्तर पर इंतजाम कर लिए हैं. काफी बेड खाली पड़े हैं. दिल्ली के अस्पतालों में उपचार कराने बाहर के लोगों के आने पर उन्होंने कहा कि इससे पड़ोसी राज्यों की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठते हैं.।

लेकिन सवाल ये है की कोरोना वैक्सीन में देरी क्यों हो रही है। क्यों मोदी सरकार पैसा लोगों की सुविधाओं पर खर्च करने से पीछे हट रही है। कई सवाल है जो लोगों के मन में जस के तस है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हाथरस गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की मौत, सवालों के निशानें पर सीएम योगी !

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत…