Home Uncategorized दिल्ली पुलिस ने किया ग्रेटा थनबर्ग पर FIR, फिर ट्वीट कर दिया यूं जवाब!
Uncategorized - 3 weeks ago

दिल्ली पुलिस ने किया ग्रेटा थनबर्ग पर FIR, फिर ट्वीट कर दिया यूं जवाब!

क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन को लेकर एक बार फिर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अब भी किसानों और उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन के साथ खड़ी हैं. बता दें कि ग्रेटा के किसान आंदोलन के समर्थन में किए गए ट्वीट के बाद भारत में उनके खिलाफ लगातार बयानबाजी हो रही है और अब दिल्ली पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है. अब तमाम बयानबाजी के बाद ग्रेटा ने एक बार फिर ट्वीट कर किसानों को अपना समर्थन दिया है.

किसान समर्थन में अपने पहले ट्वीट के बाद ग्रेटा ने अब दूसरे ट्वीट में लिखा,

ग्रेटा और रिहाना के किसानों के समर्थन में ट्वीट करने के बाद भारत में कई सेलिब्रिटीज ने भी ट्वीट किए. जिसमें उन्होंने विदेशी हस्तियों के बयानों की आलोचना की. इसके अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से भी एक बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है.

किसान आंदोलन को लेकर सरकार की तरफ से दिल्ली की सीमाओं पर इंटरनेट बंद किया गया था, जिसे सीएनएन ने रिपोर्ट किया. सीएनएन के इसी आर्टिकल को कई विदेशी हस्तियों ने ट्वीट किया और किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया. हॉलीवुड पॉप स्टार रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी, मीना हैरिस, पॉर्न फिल्मों में काम कर चुकीं मिया खलीफा जैसे कई लोगों ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया.

रिहाना के बाद क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी इसी आर्टिकल को शेयर किया और लिखा कि, “हम भारत में किसान आंदोलन के साथ एकजुटता में खड़े हैं.” उनके इस ट्वीट के बाद भारत में कई सेलिब्रिटीज और अन्य लोगों ने इसके खिलाफ ट्वीट किए. इसे एक प्रोपेगेंडा बताया गया. साथ ही अब रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने भी ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

न्यायपालिका में इंसाफ के प्रतिनिधि थे जस्टिस पी बी सावंत -डॉ मनीषा बांगर

भारतीय सामाजिक व्यवस्था के मूल में जातिवादी व्यवस्था है। यह व्यवस्था इतनी ताकतवर है कि बड़…