Home Uncategorized दिल्ली में कोरोना का कहर फिर शुरू, केजरीवाल करेंगे अमित शाह के साथ बैठक !
Uncategorized - 2 weeks ago

दिल्ली में कोरोना का कहर फिर शुरू, केजरीवाल करेंगे अमित शाह के साथ बैठक !

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 7340 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 7117 मरीज ठीक हुए और 96 मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली के पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह करीब 15 फ़ीसदी है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंच गई है. दिल्ली का रिकवरी रेट- 89.22%, एक्टिव मरीज़- 9.21%, डेथ रेट- 1.56% और पॉजिटिविटी रेट- 14.78% है. पिछले 24 घंटे में 7340 नए केस सामने आए हैं.

इसके साथ ही राजधानी में अब तक कुल मामले 4 लाख 82 हजार 170 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 7117 रहा है और अब तक दिल्ली कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 4 लाख 30 हजार 195 पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 96 मौत हुई है और अब तक कुल 7519 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 44 हजार 456 है जो कि अब तक के सबसे ज़्यादा एक्टिव केस हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 49 हजार 645 टेस्ट हुए हैं और अब तक हुए कुल 54,28,472 टेस्ट हो चुके हैं.वहीं इसी मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के आग्रह को लेकर अगले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान केजरीवाल अतिरिक्त बेड के साथ ही प्रदूषण नियंत्रित करने में दूसरे राज्यों का सहयोग सुनिश्चित करने समेत कई अन्य कदमों का आग्रह कर सकते हैं।केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली सरकार दिवाली के बाद भीड़ को नियंत्रित करने और सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतने जैसे कोविड-19 रोकथाम संबंधी ऐहतियाती कदम उठा सकती है।

अगर हम आंकड़ों पर नज़र डालें तो देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7340 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 96 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या अब 7519 पहुंच गई है। बरहाल अब देखने वाली बात ये होगी की आखिर कब तक इसकी वैक्सीन आएगी, लेकिन लगातार अचानक से बढ़ते मामले देश के लिए चिंता का विषय है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तो इसलिए MSP पर लिखित गारंटी चाहते है किसान !

किसानों द्वारा कृषि कानून के विरोध में जो प्रदर्शन किया जा रहा है, वो अभी भी जारी है. केंद…