Home Uncategorized दिल्ली में टूटा कोरोना से मौत का रिकॉर्ड, अब ये बड़ा कदम उठाने जा रही केजरीवाल सरकार !
Uncategorized - 2 weeks ago

दिल्ली में टूटा कोरोना से मौत का रिकॉर्ड, अब ये बड़ा कदम उठाने जा रही केजरीवाल सरकार !

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी है. पिछले 24 घंटे में 7486 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 131 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ दिल्ली में एक दिन में कोरोना से होने वाली मौत के मामलों का रिकॉर्ड भी टूट गया है. इससे पहले दिल्ली सरकार के 12 नवंबर के हेल्थ बुलेटिन में 24 घंटे में 104 लोगों की मौत दर्ज हुई थी.

दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 7943 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 42458 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 लाख के पार हो गया है. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 503084 हो गई है.इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में 6396 नए केस दर्ज किए गए थे. जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई. दिल्ली में कोरोना से होने वाली मरीजों की मृत्यु दर और तेजी से बढ़ रहे केस की संख्या डरा रही है.

दिल्ली में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि भीड़भाड वाले बाजारों को बंद कर दिया जाए. साथ ही दिल्ली सरकार ने शादी समारोहों में 200 की जगह सिर्फ 50 मेहमानों को इजाजत देने का फैसला लिया है.

उधर, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपने स्तर पर तैयारियां कर ली हैं और लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि दिल्ली में होम आइसोलेशन में भी ज्यादा मरीज हैं. सुबह-शाम डॉक्टर्स उनके हालचाल फोन या वीडियो कॉल से लेते हैं, इसे और सुदृढ़ किया जाएगा. संक्रमित लोगों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बाद उन पर कड़ी निगाह रहेगी.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तो इसलिए MSP पर लिखित गारंटी चाहते है किसान !

किसानों द्वारा कृषि कानून के विरोध में जो प्रदर्शन किया जा रहा है, वो अभी भी जारी है. केंद…