Home Uncategorized देश में कोरोना का आंकड़ा 50 लाख पार, 82 हजार लोगों की मौत
Uncategorized - 2 weeks ago

देश में कोरोना का आंकड़ा 50 लाख पार, 82 हजार लोगों की मौत

भारत में कोरोना का कोहराम अपने चरम पर है, देश में 50 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 82 हजार से ज्यादा लोग इसके कारण मौत की नींद सो चुके हैं। देश में फिलहाल करीब 10 लाख एक्टिव केस हैं और 39.39 लाख लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

महाराष्ट्र में रोजाना सामने आने वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 हजार के आसपास बना हुआ है। मंगलवार को भी राज्य में 20482 नए मरीज सामने आए जबकि 515 मरीजों ने दम तोड़ दिया. महाराष्ट्र में कोरोना रिकवरी रेट 70 फीसदी के आसपास है, जबकि कुल कोरोना मरीजों की तादाद 11 लाख तक पहुंच रही है।

दिल्ली में अगस्त में हुए सीरो सर्वे में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। सर्वे के मुताबिक कोरोना से ठीक हो चुके करीब 30 फीसदी मरीजों में एंटीबॉडी नहीं पाई गई। सर्वे से ये थ्योरी गलत साबित होती दिखाई दे रही है कि कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों में कोरोना वायरस के प्रति इम्युनिटी विकसित हो जाती है। हाल में ऐसी रिपोर्ट भी सामने आ चुकी हैं जिसमें कोरोना से ठीक होने वाले मरीज दोबारा संक्रमण की चपेट में आ गए।

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण में फिर से जबरदस्त उछाल आ रहा है। मंगलवार को दिल्ली में 4263 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 36 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में अब कुल कोरोना केस सवा दो लाख का पार हो चुके हैं, जबकि कुल मौत का आंकड़ा 4800 से ज्यादा है। दिल्ली में कोरोना रिकवरी रेट भी 90 फीसदी से घटकर 84 फीसदी के आसपास आ गया है।

फिलहाल अब देखने वाली बात ये होगी की कोरोना पर मोदी सरकार का अगला कदम क्या होता है। आखिर कब तक वैक्सीन बनकर तैयार हो पाती है। लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं बनती तब तक आपसे हम अपील करते है की लापरवाही इस मामले में ना बरतें।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हाथरस गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की मौत, सवालों के निशानें पर सीएम योगी !

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत…