Home Uncategorized बाइडेन की जीत के बाद अमेरिका की सड़कों पर जश्न,ट्रंप को नहीं पच रही हार !
Uncategorized - 3 weeks ago

बाइडेन की जीत के बाद अमेरिका की सड़कों पर जश्न,ट्रंप को नहीं पच रही हार !

दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका को उसका नया राष्ट्रपति मिल गया है. जो बाइडेन मतगणना के बाद विजेता घोषित हुए हैं. जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने वाले हैं, जबकि भारतीय मूल की अमेरिकी कमला हैरिस यूएस की उप राष्ट्रपति बनने वाली हैं. बाइडेन ने कड़े मुकाबले में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को शिकस्त दी है. इसी बीच अमेरिका की सड़कों पर बाइडेन की जीत का जश्न शुरू हो गया है.

जीत के जश्न में कैलिफोर्निया की सड़कों पर अमेरिकी मूल के भारतीय भी नजर आए. इस दौरान वे बाजे और नगाड़ों से खुशी मनाते नजर आ रहे थे. शिकागो स्थित ट्रंप टावर के पास भी जो बाइडेन के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया.

जीत के बाद बाइडन ने अमेरिकी जनता को भी संबोधित किया. बाइडेन ने कहा कि वे वादा करते हैं कि वे ऐसे राष्ट्रपति बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि वे एक ऐसे राष्ट्रपति होंगे जो अमेरिका के राज्यों को लाल और ब्लू के रूप में नहीं देखेंगे बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में देखेंगे और जो पूरी क्षमता और लगन के साथ लोगों का विश्वास जीतने की कोशिश करेगा.

बाइडेन ने समर्थकों को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि एक-दूसरे को एक मौका देकर देखते हैं. अब वक्त है कि हम कड़वाहट भरी बयानबाजी से दूर रहें. एक-दूसरे से दोबारा मिलें, एक-दूसरे को दोबारा सुनें. अपने प्रतिद्वंद्वियों को दुश्मन मानना छोड़ें. मैं उन सबके लिए भी उतनी ही मेहनत से काम करूंगा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया है.

लेकिन वहीं दूसरी तरफ ये हार ट्रंप को पच नहीं रही है। क्योंकि उनका कहना है की मेरे साथ बईमानी कर मुझे हरा गया है। लेकिन अब देखने वाली बात ये होगी की बाइडेन के आने से भारत और अमेरिका के रिश्तों में कुछ फर्क पड़गा या फिर दोस्ती पहले जैसे ही बरकरार रहेगी

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तो इसलिए MSP पर लिखित गारंटी चाहते है किसान !

किसानों द्वारा कृषि कानून के विरोध में जो प्रदर्शन किया जा रहा है, वो अभी भी जारी है. केंद…