Home Uncategorized बिहार चुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, अब बिहार में सपा लहराएगी परचम !
Uncategorized - September 22, 2020

बिहार चुनाव को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, अब बिहार में सपा लहराएगी परचम !

उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी ने बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देने का फैसला किया है। पार्टी का कहना है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

फिलहाल, बिहार विधानसभा चुनानों को लेकर महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है। सपा का आरजेडी को समर्थन मिलने से महागठबंधन के लिए अच्छा संकेत कहा जा सकता है।

आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।बहरहाल, बिहार में पोस्टर युद्ध चल रहा है, मगर दिलचस्प ट्विस्ट देखने को मिल रहा है। राजद और जदयू दोनों ने ही अपनी प्रचार की रणनीति में बदलाव किया है। राजद ने पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद को अपने पोस्टर से बाहर रखा है और सिर्फ तेजस्वी यादव को ही मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर प्रमुखता दी है।

वहीं जदयू के पोस्टर में पीएम नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ देखा जा सकता है। इन पोस्टरों में पीएम मोदी को बिहार को आधुनिक बनाने के लिए नीतीश की तारीफ करते हुए दिखाया गया है, पोस्टर के निचले हिस्से में नारा दिया गया है की न्याय के साथ तरक्की, नीतीश की बात पक्की।

लेकिन ये तो आने वाला समय बताएगा की बिहार में सत्ती का कुर्सी पर कौन बेठेगा । लेकिन देखा जाए तो जनता बीजेपी और नीतीश कुमार से खासा नाराज नजर आ रही है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

क्या नीतीश सरकार में हो रहा था बहजुनों और मुस्लिमों के साथ भेदभाव ?

एक रिपोर्ट के अनुसार 2011 की जनगणना के मुताबिक, बिहार की जनसंख्या 10.38 करोड़ थी। इसमें 82…