Home Uncategorized हाथरस केस ट्रायल को दिल्ली शिफ्ट करने की मांग, आज सुप्रीम कोर्ट लेगा फैसला
Uncategorized - October 6, 2020

हाथरस केस ट्रायल को दिल्ली शिफ्ट करने की मांग, आज सुप्रीम कोर्ट लेगा फैसला

हाथरस मामले में दायर एक जनहित याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस याचिका में हाथरस केस के ट्रायल को उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की गई है। याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि यूपी में मामले की जांच और सुनवाई निष्पक्ष नहीं हो पाएगी. इसलिए इसे दिल्ली ट्रांसफर किया जाए।

मंगलवार को चीफ जस्टिस एस ए बोबड़े की अगुवाई में एक खंडपीठ इस मामले की सुनवाई करेगी। इस याचिका में यह भी मांग की गई है कि इस हाथरस में कथित गैंगरेप और हत्या मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में की जाए। याचिका में कहा गया है कि हाथरस मामले की जांच या तो सीबीआई से या फिर एसआईटी के जरिए की जाए।

इधर पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे राजा मानवेंद्र सिंह ने निर्भया केस में आरोपियों का केस लड़ने वाले एपी सिंह को हाथरस मामले के आरोपियों का वकील नियुक्त किया है। एपी सिंह को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने भी आरोपियों का केस लड़ने को कहा है।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने एक पत्र लिखकर कहा है कि हाथरस केस में एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग करके आरोपियों को बदनाम किया जा रहा है। ऐसे में इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए आरोपी पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी एपी सिंह को करने को कहा गया है।

यूपी के हाथरस में हुई घटना के बाद विपक्ष ने लगातार सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है। वहीं सरकार का कहना है कि यूपी में विदेशी फंडिंग के जरिए जातीय दंगा करवाने की साजिश रची जा रही है।फिलहाल अब देखने वाली बात ये होगी की सुप्रीम कोर्ट क्या फैसला लेगा।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…