Home Uncategorized हार पर तेजस्वी का मंथन जारी, क्या 2021 में दोबारा होंगे चुनाव ?
Uncategorized - December 23, 2020

हार पर तेजस्वी का मंथन जारी, क्या 2021 में दोबारा होंगे चुनाव ?

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने के लिए सोमवार को आरजेडी के पार्टी कार्यालय पर एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायक और चुनाव हारने वाले उम्मीदवार भी शामिल थे. बैठक में इस बात को लेकर समीक्षा की गई कि आरजेडी के जो उम्मीदवार चुनाव में पराजित हुए उसकी वजह क्या रही?

आरजेडी के इस बैठक में एक दिलचस्प तस्वीर सामने देखने को मिली, मंच पर जो पोस्टर लगा हुआ था उस पर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर नजर आ रही थी. हैरानी की बात यह भी थी कि इस पोस्टर से तेजस्वी यादव की तस्वीर ही गायब थी.

गौरतलब है, बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान आरजेडी ने योजनाबद्ध तरीके से पार्टी के सभी बैनर और पोस्टरों से लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की तस्वीर को बाहर कर दिया था और केवल तेजस्वी यादव की तस्वीर को प्रमुखता दी थी. आरजेडी की इस रणनीति को लेकर जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी ने सवाल भी खड़े किए थे कि आखिर किस कारण से तेजस्वी ने लालू और राबड़ी की तस्वीर को बैनर और पोस्टर से बाहर कर दिया है?

विधानसभा चुनाव के दौरान लालू और राबड़ी की तस्वीरों को पोस्टर से बाहर कर देने और अब वापस इन दोनों की तस्वीर को आरजेडी के पोस्टरों में लगाने को लेकर जनता दल यूनाइटेड प्रवक्ता निखिल मंडल ने सवाल खड़े किए हैं. निखिल मंडल ने अपने फेसबुक पेज पर समीक्षा बैठक की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- “वाह तेजस्वी बाबू, आप तो अपने मां और बाप को भी इस्तेमाल करने से नहीं चूके. जीते तो आप – हारे तो मां-बाप”.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…