Home Uncategorized हैदराबाद में भारी बारिश-सैलाब से मरने वालों की संख्या 50 पहुंची, नहीं रुक रही बारिश !
Uncategorized - 2 weeks ago

हैदराबाद में भारी बारिश-सैलाब से मरने वालों की संख्या 50 पहुंची, नहीं रुक रही बारिश !

हैदराबाद में हुई मूसलाधार बारिश से अभी शहर संभला भी नहीं कि एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में शहर के कई हिस्सों में बारिश-बाढ़ से मची तबाही के बीच शनिवार को फिर महानगर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में जलजमाव के कारण यातायात बाधित हुआ।

हैदराबाद में भारी बारिश से सड़कों पर सैलाब उमड़ आया है। चारों ओर पानी ही पानी दिखने के साथ सड़कों पर समंदर जैसा मंजर है। बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है, हैदराबाद में तीन दिन पहले हुई बारिश से बर्बादी के निशान अबतक बाकी हैं, राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है।

हैदराबाद में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति चंद्रायगुट्टा की हुई है। जहां एक बार फिर से जिंदगी को पटरी पर लाने का जतन किया जा रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, हैदराबाद में बारिश-बाढ़ में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है, शनिवार को मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश दर्ज हुई है।

महाराष्ट्र भी मौसम की मार से हाल-बेहाल है, राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश-बाढ़ से जनजीवन प्रभावित है। महाराष्ट्र के बारामती में मूसलाधार बारिश से नदी ने ऐसा तांडव मचा कि पुल बह गया, इस पुल के टूट जाने से 15 गावों से संपर्क पूरी तरह से कट गया है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

क्या नीतीश सरकार में हो रहा था बहजुनों और मुस्लिमों के साथ भेदभाव ?

एक रिपोर्ट के अनुसार 2011 की जनगणना के मुताबिक, बिहार की जनसंख्या 10.38 करोड़ थी। इसमें 82…