Home Uncategorized योगी आदित्यनाथ ने रद्द किए लखनऊ से बाहर के सारे कार्यक्रम, यूपी सरकार ने मानी 11 मौतों की बात
Uncategorized - December 21, 2019

योगी आदित्यनाथ ने रद्द किए लखनऊ से बाहर के सारे कार्यक्रम, यूपी सरकार ने मानी 11 मौतों की बात

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी हिंसा हुई। इस दौरान एक आठ साल के बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है। जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुई। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाएं और उग्र भीड़ ने कई वाहनों में आग लगी दी। वहीं पुलिस ने लाठीचार्ज कर और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया।

राज्य के करीब 20 जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए, जिनमें फिरोजाबाद, भदोही, बहराइच, फर्रुखाबाद, गोरखपुर और संभल आदि शामिल हैं। राज्य के मेरठ जिले में 4 लोगों की मौत की खबर है। वहीं कानपुर में दो और वाराणसी में एक किशोर के भगदड़ में मरने की खबर है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 20 दिसंबर को लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। बताया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के बाहर के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान करीब 50 लाख पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों में इंटरनेट सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। जिन शहरों में इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हुई हैं, उनमें लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, आगरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, वाराणसी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बरेली, फिरोजाबाद, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, शामली, संभल, अमरोहा, मऊ, आजमगढ़ और सुल्तानपुर शामिल हैं।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…