Home Uncategorized पुलिस के हत्थे चढ़ा लड़कियों को फंसाने वाले शातिर ?
Uncategorized - December 23, 2020

पुलिस के हत्थे चढ़ा लड़कियों को फंसाने वाले शातिर ?

अपनी शारीरिक हवस पूरा करने के लिए कोई किस हद तक जा सकता है और एक जीता जागता उदहारण हमें पहाड़गंज में देखने को मिला. लेकिन पुलिस की फुर्ती और काम के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए पुलिसकर्मियों ने आरोपी के नापाक इरादों को भांप लिया और गिरफ्तार कर लिया। दरअसल पूरा मामला दिल्ली के पहाड़गंज का है जहां एक युवक ने रेप कर डाला और आखिरकार दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

मेरठ के रहने वाले इस शख्स का नाम संदीप कुमार (बदला हुआ नाम) बताया जा रहा है। वह शादीशुदा है और उसका एक बेटा भी है।

पुलिस के मुताबिक 6 सितंबर को पहाड़ गंज थाने को एक महिला के साथ दुष्कर्म होने की सूचना मिली थी। महिला की शिकायत के मुताबिक उसके साथ एक पुलिस अफसर ने दुष्कर्म किया था। ऐसा महिला का कहना था? शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद पहाड़गंज SHO विशुद्धानंद झा ने तुरंत मामले का संज्ञान लेते हुए हेड कांस्टेबल राजबीर, तकनीकी विशेषज्ञ कांस्टेबल दीपक कुमार और कांस्टेबल राजीव को जल्द जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए. जिसके बाद हेड कांस्टेबल राजबीर, तकनीकी विशेषज्ञ कांस्टेबल दीपक कुमार और कांस्टेबल राजीव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की और जांच में पता चला कि आरोपी ने होटल की बुकिंग के लिए जिस पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था वह फर्जी है।

पहाड़ गंज थाने से मिली जानकारी के मुताबिक शिनाख्त करने के लिए पुलिस टीम ने सैकड़ो सीसीटीवी खंगाले कॉल डिटेल्स की जांच की गई। तकनीकी विशेषज्ञ कांस्टेबल दीपक कुमार ने जांच में पाया कि आरोपी लगातार मोबाइल फोन और अपना स्थान बदलता है। पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी कई लड़कियों के संपर्क में है।

पुलिस ने कई बार और कई थानों में आरोपी की तस्वीरें बांटी। काफी मशक्कत के बाद एक बार के कर्मचारियों की मदद से पुलिस आरोपी की शिनाख्त करने में सफल रही। पुलिस लगातार तीन महिने से आरोपी को ढूंढ रही थी हालांकि इससे पहले आरोपी को पकड़ने के लिए कई रेड भी किया गाया लेकिन पुलिस को खाली हाथ लगी.  लेकिन उसके बाद बार के कर्मचारियों की मद्द से गिरफ्तार किया गया. हालांकि पुलिस ने उसको गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी भी ली है. जहां से 3 मोबाइल फोन, 2 फर्जी आई कार्ड, यूपी पुलिस की नेम प्लेट बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि संदीप की शादी 2009 में ही हो चुकी है। उसका एक बेटा भी है। इसके बाद भी उसने एक औऱ शादी कर ली थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिसके बाद से ही इस मामले का खुलासा करने वाली पूरी पुलिस टीम की सरहाना हो रही है. 

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अब 1 फरवरी को संसद का कूच करेंगे किसान !

देशभर में आज 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। वहीं, कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों…