Home Uncategorized क्वारंटीन सेंटर की लापरवाही पर उठे सवाल, कब होगा समाधान ?
Uncategorized - May 15, 2020

क्वारंटीन सेंटर की लापरवाही पर उठे सवाल, कब होगा समाधान ?

देश में कोरोना के कहर को देखते हुए मजदूरों के लिए राज्यों में क्वारनटीन सेंटर बनाए गए है. जहां उनके रहने और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. लेकिन इन सबके बीच मजदूरों का हंगामा देखने को मिला है. उनका आरोप है कि उन्हें कीड़े वाला खाना खिलाया जा रहा है, जो साफ-सुथरा नही है.

दरअसल, प्रवासी मजदूरों के लिए बिहार के मानिकपुर कन्या हाई स्कूल में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए है. लेकिन इस बीच मजदूरों ने खाने को लेकर शिकायत की है कि उनके खाने में कीड़े निकले. मजदूरों के खाने में कीड़े निकले देखकर वे काफी गुस्साएं. जिसके बाद इस बात की जानकारी वहां के जिला प्रशासन के अधिकारियों को दी गई. वहीं मजदूरों का कहना है कि पिछले कई दिनों से ऐसा खाना उन्हें परोसा जा रहा है. इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर में खूब मच्छर भी हैं, और उन्हें बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. कई बार मच्छरदानी की मांग भी की गई है लेकिन उनकी मांगों को नजरअंदाज कर दिया गया. लेकिन बार-बार खाने की गुणवत्ता खराब होने की वजह से मजदूरों को जबरन ये हंगामा करना पड़ा ताकि उनकी बात सुनी जा सके.

वहीं अब गोपालगंज के बीडीओ पंकज कुमार का कहना है कि उन्होंने इस बात का संज्ञान लिया है. खाने की गुणवत्ता सही होने के भी आदेश दिए है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि मजदूरों की बाकी मांगे भी पूरी की जाएंगी और उनकी हर जरुरत का बारीकी से ध्यान रखा जाएगा.

बता दें कि लॉकडाउन के ऐसे नाजुक समय में मजदूरों के साथ लापरवाही बरतना उनकी सेहत के लिए घातक साबित हो सकता है. ऐसे में बार-बार क्वारंटीन सेंटर से मजदूरों की शिकायत आना, वहां की सरकार और प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े करता है. हालांकि वहां के बीडीओ का कहना है कि अब मजदूरों के लिए सभी व्यवस्था करने के तत्काल आदेश दे दिए गए है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …