Home Uncategorized दुनिया के सबसे पावरफुल कैमरे वाला स्मार्टफोन हो सकता है Samsung Galaxy S8
Uncategorized - March 28, 2017

दुनिया के सबसे पावरफुल कैमरे वाला स्मार्टफोन हो सकता है Samsung Galaxy S8

नई दिल्ली
सैमसंग न्यू यॉर्क में मंगलवार को होने वाले इवेंट में अपने फ्लैगशिप डिवाइसेज Galaxy S8 और Galaxy S8+ को लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्चिंग से कुछ ही घंटे पहले जानकारी सामने आई है कि सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस के 12 मेगापिक्सल कैमरे में सोनी का सेंसर इस्तेमाल किया है।

@Universelce नाम के टिपस्टर ने ट्वीट करके दावा किया है कि सैमसंग गैलक्सी S8 में Sony का IMX333 CMOS कैमरा सेंसर होगा। एक अन्य ट्वीट में उसने दावा किया कि IMX333 सेंसर 12.2 मेगापिक्सल होगा। कैमरा डीटेल्स बताने के साथ-साथ यह भी बताया है कि स्मार्टफोन्स में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा होगा।

सोनी ने पिछले महीने लेटेस्ट स्मार्टफोन कैमरा सेंसर लॉन्च किया था जसमें डेडिकेटेड DRAM है। सोनी के अपने स्मार्टफोन Xperia XZ Premium में डाले गए इस सेंसर का नाम IMX300 है। लॉन्चिंग के वक्त कंपनी ने कहा था कि यह सेकंड के 120वें हिस्से में 19.3 मेगापिक्सल इमेज कैप्चर कर सकता है, जो कि अन्य प्रॉडक्ट्स से 4 गुना तेज है।

Sony IMX300 सेंसर फुल HD रेजलूशन में 1000 fps पर स्लो-मोशन विडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है। Sony IMX333 में IMX300 के फीचर्स के अलावा और इंप्रूवमेंट्स भी हो सकते हैं। अगर यह दावा सही हुआ हो तो गैलक्सी S8 का कैमरा दुनिया का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन कैमरा होगा।

गौरतलब है कि सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को 29 मार्च को भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े 8 बजे लॉन्च करेगा। कंपनी अपनी वेबसाइट पर इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग भी करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…