Home Uncategorized लालू की ‘भाजपा भगाओ रैली’, विपक्ष 2019 से पहले हुआ एकजुट
Uncategorized - August 26, 2017

लालू की ‘भाजपा भगाओ रैली’, विपक्ष 2019 से पहले हुआ एकजुट

पटना। 27 अगस्त को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है. इस बात में कोई दो राय नहीं कि इस रैली के जरिए लालू यादव 2019 के लोकसभा चुनाव की स्क्रिप्ट तैयार करेंगे. वहीं इस वक्त करीब आधा बिहार बाढ़ से बेहाल है. बाढ़ के बावजूद अगर लालू यादव भीड़ जुटा लेते हैं, तब यकीनन ना केवल इस रैली को सफल माना जाएगा बल्कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले लालू विपक्ष को एकजुट करने में भी बड़ी कामयाबी हासिल कर लेंगे.

लालू की रैलियों का लंबा इतिहास

बहरहाल अगर रैलियों की बात करें तो लालू यादव का रैली करने करने के मामले में सबसे अलग अंदाज रहा है. लालू यादव सिर्फ चुनाव के समय चुनावी रैलियां नहीं करते. बल्कि जब-जब उन्हें रैली करने की जरूरत महसूस हुई तब-तब उन्होंने रैली का आयोजन किया. सामाजिक न्याय, धर्मनिरपेक्षता जैसे मुद्दों को लेकर लालू यादव ने खूब रैलियां की हैं. यह उनका अपना स्टाइल है. एक बार फिर जब सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता बचाने की बात आई है तो लालू यादव पटना में 27 अगस्त को रैली का आयोजन कर रहे हैं.

ममता बनर्जी,अखिलेश यादव और शरद यादव भी होंगे शामिल

वहीं इस रैली में कई विपक्षी पार्टियों के नेता जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. वहीं इस रैली में शरद यादव भी शामिल होंगे. इनके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और डॉक्टर सीपी जोशी भी इस रैली में शामिल होंगे.

लालू की ‘स्वाभिमान रैली’ में नीतीश कुमार थे शामिल

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2015 के समय पटना में लालू यादव ने बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की ‘स्वाभिमान रैली’ की थी. तब पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुए इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव एक साथ मंच पर थे. तब नीतीश कुमार ने भी गांधी मैदान में समर्थकों की भाड़ी भीड़ जुटने को लेकर ट्वीट कर ख़ुशी ज़ाहिर की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…