Home State Uttar Pradesh & Uttarakhand यूपी में फिर मजदूरों के साथ हादसा, सरकार कटघरे में !

यूपी में फिर मजदूरों के साथ हादसा, सरकार कटघरे में !

यूपी में लगातार एक के बाद एक मजदूर तबके के साथ हो रहे हादसे ने दिल दहला दिया है. अब एक बार फिर यूपी के प्रयागराज में बस में भरे श्रमिक हादसे की चपेट में आ गए. इस घटना में करीब दर्जनों से ज्यादा लोग घायल हुए है. बस के साथ ये हादसा हाइवे से नीचे गिरने की वजह से हुआ.

दरअसल, बस में सवार 24 से ज्यादा लोग जयपुर से पश्चिम बंगाल की ओर जा रहे थे. जिसके बाद सवारनवाब गंज के सहावपुर के पास बस हाइवे से नीचे गिर गई. जानकारी के मुताबिक ये हादसा ड्राइवर की लापरवाही से हुआ. जिसकी वजह ड्राइवर की आंख लगना बताया गया है. हालांकि इस घटना में दर्जनों से ज्यादा घायल लोगों को इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं इस हादसे से पहले आज सुबह यूपी के ही बुलंदशहर में एक हादसे में दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. पिकअप वैन में सवार प्रवासी मजदूरों से भरी वैन बिजली के खंभे से टकरा गई. टक्कर इतनी जोर की थी कि वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. वैन पलटने से मौके पर ही दो मजदूरों की मौत हो गई.

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है. ऐसे में प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह मजदूर फंसे हुए है, जिसके बाद वो ट्रक, बस, पिकअप वैन या पैदल ही घर की ओर रवाना हो रहे है. लेकिन इसके बाद भी ये बेबस मजदूर किसी ना किसी तरह से हादसे का शिकार हो रहे है. जिससे अब ये गंभीर चिंता का विषय बन गया है.

बता दें कि योगी गढ़ में ऐसे हादसे तूल पकड़ने लगे है. लॉकडाउन के बीच ऐसे दर्जनों हादसे अब तक सामने आ चुके है. यूपी में ही औरैया, बाराबंकी, मिर्जापुर, गौरखपुर जैसे कई जिलों से मजदूर हादसे का शिकार हुए है. जिसके बाद भी यूपी सरकार ने मजदूरों की सलामती के लिए कोई एक्शन नही लिया है. इन सबके बाद यूपी के शासन-प्रशासन कटघरे में खड़े है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रेल मंत्रालय की बड़ी लापरवाही, 40 श्रमिक ट्रेनों के रुट बदले, क्या है इसके पीछे की साजिश ?

By_Mahendra Yadav देश में 40 ट्रेनों के रास्ता भटक कर सैकड़ों मील दूसरे प्रदेशों तक जाना ग…