Home Language Hindi बंगाल में ममता बनर्जी एक्शन में, आया ओपनियन पोल सामने जानिए किसका पलड़ा भारी!
Hindi - Human Rights - Opinions - Political - Politics - February 28, 2021

बंगाल में ममता बनर्जी एक्शन में, आया ओपनियन पोल सामने जानिए किसका पलड़ा भारी!

पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों (West Bengal Election 2021) के तारीखों का ऐलान हो चुका है. 294 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजें 2 मई को आने वाले हैं. 2 मई आने में अभी वक्त है लेकिन इन चुनाव के पहले ओपिनियन पोल आ गए हैं. ओपिनियन पोल आ गए हैं. एबीपी न्यूज-सी वोटर (ABP News-C Voter Opinion poll) ओपिनियन पोल के नतीजे में फिर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार बनाने के कयास लगाए गए हैं. भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, समेत कई अन्य पार्टियों के लिए फिलहाल कैसी संभावना बनती दिख रही है आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में ….

एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा कराये गये ओपिनियन पोल में के नतीजों पर यकीन करे तो बंगाल की सत्ता में एक बार फिर ममता बनर्जी आ रही हैं. ओपिनियन पोल के नतीजे में फिर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सरकार बनाने के कयास लगाए गए हैं. ओपिनियन पोल के मुताबिक टीएमसी को 148-164 सीटें मिल सकती हैं. वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में महज 3 सीटें पाने वाली भारतीय जनता पार्टी इस बार 100 सीटों के आंकड़े तक पहुंचती दिख रही है. बीजेपी (BJP) के खाते में 92 से 108 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया है. वहीं कांग्रेस और लेफ्ट के खाते में 31-39 सीटें आ सकती हैं.

पिछले चार महीनों के दौरान बंगाल की राजनीतिक तस्वीर तेजी से बदली है. ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के तीन मंत्री, 14 विधायक व दो सांसदों ने पार्टी छोड़ दी है. वहीं, कई मंत्री अब भी पार्टी छोड़ने की धमकी दे रहे हैं. जिन मंत्रियों ने पार्टी छोड़ी है, उनमें सबसे बड़ा नाम परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी है. दोनों ही नेता तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गये हैं. इसके अलावा कोलकाता के पूर्व मेयर व विधायक शोभन चटर्जी, सब्यसाची दत्ता, सुनील सिंह, शुभ्रांशु राय, वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, हावड़ा के पूर्व मेयर रथिन चक्रवर्ती और सांसद सुनील मंडल जैसे बड़े नाम हैं.

वहीं बंगाल की लड़ाई अब बुआ बनाम बेटी पर आ गयी है. बंगाल भाजपा ने नौ महिला नेताओं के पोस्टर जारी कर कहा है कि बंगाल को बुआ नहीं, बेटी चाहिए. पोस्टर में रूपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल शामिल हैं. इससे पहले, टीएमसी ने ‘बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ का नारा दिया था.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी एक्शन में आ गई है. ममता बनर्जी ने बीजेपी को रोकने के लिए खास प्लान बनाया है. बताया जा रहा है कि चुनाव से संबंधित सभी तरहों की मंत्रणा और एक्शन के लिए एक इलेक्शन कमिटी बनाई गई है, जिसमें डेरेक ओ ब्रायन, अभिषेक बनर्जी सहित 11 लोगों को शमिल किया गया है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

विश्व कविता दिवस पर लेखक की ये कविता जरुर पढियें

दर्द-ए-दिल के वास्ते पैदा किया इंसान कोवर्ना ताअत के लिए कुछ कम न थे कर्र-ओ-बयाँ. अमूमन ऐस…