Home Social Culture अयोध्या में 16 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में, क्या भूमि पूजन नहीं करेंगे पीएम मोदी ?

अयोध्या में 16 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में, क्या भूमि पूजन नहीं करेंगे पीएम मोदी ?

पीएम मोदी 5 अगस्त को राम मंदिर कै भूमि पूजन करेंगे। लेकिन पूजन से करने से पहले ही पीएम मोदी के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई है। दराअसल यहां पर रामलला के एक पुजारी समेत सुरक्षा में लगे एक दर्जन से ज्यादा पुलिकर्मियों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने के बाद सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। संपर्क में आए लोगों का सैंपल भी लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि मंदिर में इन लोगों के संपर्क में आए भक्तों की भी सैंपलिंग की जाएगी।

रामजन्मभूमि में 5 अगस्त को भूमि पूजन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिपूजन के लिए पहुंच रहे हैं। अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत डेप्युटी सीएम तक अयोध्या का निरीक्षण करके तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

बताया जा रहा है कि राम जन्मभूमि का सहायक पुजारी की तबीयत खराब होने के बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की भी जांच कराई गई। गुरुवार को आई रिपोर्ट के बाद तब हड़कंप मच गया जब सहायक पुजारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

सहायक पुजारी रामलला मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। पॉजिटिव पुजारी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब और लोगों की सैंपलिंग की जा रही है ताकि उनकी भी कोरोना वायरस की जांच हो सके। रामजन्मभूमि के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है।

पिछले शनिवार, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 अगस्त की तैयारी की समीक्षा के लिए राम जन्मभूमि परिसर का दौरा किया था। उस दिन के कार्यक्रम के फोटो और वीडियो में नजर आ रहा है कि पुजारी प्रदीप दास एक अनुष्ठान के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बगल में खड़े थे। ट्रस्ट कहना है कि यह कार्यक्रम नियोजित रूप से आगे बढ़ेगा। कोरोना वायरस के लिहाज से सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया जाएगा। बता दें कि अयोध्या में कोरोना वायरस के 375 सक्रिय मामले हैं।

अब देखने वाली बात ये होगी की सरकार क्या अगले कदम उठाती है लेकिन पीएम मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन नहीं रोकेंगे क्योंकि सरकार के पास बिहार चुनाव के लिए यही एक मुद्दा बचा है। लेकिन सरकार को चाहिए की सरकार को ये सब छोड़कर अस्पतालों की तरफ ध्यान देना चाहिए।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कुलभूषण जाधव मामले में नया मोड़, पाकिस्तान ने दी भारत को चुनौती !

एक तरफ कोरोना और दूसरी तरफ पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नेवी के रिटायर्ड अफसर कुलभूषण ज…