Home Social Health कोरोना के कहर के आगे अस्पताल और सरकार लचर
Health - Political - July 22, 2020

कोरोना के कहर के आगे अस्पताल और सरकार लचर

कोरोना जमकर अपना कहर बरपा रहा है और जो इसके रास्ते में आ रहा है उसे भी अपनी चपेट में ले रहा है। लेकिन इन सब के बीच सरकार से उम्मीद के जा रही है की आम जनता को सुविधाएं बेहतर दी जाएं। लेकिन जो सोचा जाता है वो शायद ही कभी पूरा हो पाता हो।

तो वहीं हालात कई जगहों पर खराब होती जा रही है, कई जगहों की अव्यवस्था को लेकर जमकर रिपोर्टिंग होने से हालात में सुधार हुआ तो कई जगह ऐसी भी हैं। जहां पर अव्यवस्था, सुस्ती, लापरवाही बनी हुई है। बिहार में भी कई जगह ऐसी ही लचर हैं, जहां अव्यवस्था ऐसी फैली है कि सब भगवान भरोसे ही लगता है।

बिहार का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है सब कह रहे है कि केस तो कई हैं पर रिपोर्ट नहीं हो रहे। कोई कहता कि टेस्ट हो ही नहीं रहे, किसी ने बताया कि एक परिचित परिवार पूरा का पूरा पॉज़िटिव आने के बाद सामाजिक बहिष्कार के डर से निगेटिव रिपोर्ट के लिए घूस देने की तैयारी कर रहा था।

तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले काफ़ी वक़्त से इस तरह के ट्वीट कर रहे हैं। हर प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भी वो यही कहते हैं कि संक्रमण के मामले भले बढ़ रहे हों, हालात काबू में हैं।

लेकिन बड़ा सवाल अभी भी यही है की कंद्र सरकार हो या फिर केजरीवाल सरकार सभी वादे तो लाख कर रहे है लेकिन इन वादों में कितनी हकीकत है इसकी सच्चाई किसी से छिपी नहीं है। फिलहाल अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा की आने वाले समय में ऊंट किस करवट बैठता है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तो क्या दीप सिद्धू ही है किसानों की रैली को हिंसा में तब्दील करने वाला आरोपी ?

गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्‍टर रैली ने मंगलवार को अचानक झड़प क…