Home Social Culture दिल्ली: एक और निर्भया कांड, 12 साल की मासूम के साथ रेप ।
Culture - Political - Social - August 7, 2020

दिल्ली: एक और निर्भया कांड, 12 साल की मासूम के साथ रेप ।

कहने को तो है राम राज्य है लेकिन रावण के राज्य से भी बेकार घटनाएं लगातार सामने आ रहे है। दिल्ली के सीएम लगातार कहते आ रहे कि हमारे राज्य में महिलाएं सुरक्षीत है, लेकिन चार तारीख की जो हैवानियत भरी रेप हुई है। इससे यही लगता है कि राजधानी में कुछ ठीक नही है।देश में कुछ भी ठीक नही है। खासकर बेटीयों कि सुरक्षा को लेकर।

आपको बता दे कि दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में 12 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या की कोशिश हुई है।मंगलवार को पश्चिम विहार इलाके में बच्ची के साथ बलात्कार औऱ यातना देने का मामला सामने आया था। बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बच्ची का हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे। एम्स से निकलने के बाद उन्होंने बताया कि बच्ची की हालत नाजुक है और उसकी सर्जरी की गई है।

केजरीवाल ने इस घटना को आत्मा को अंदर तक झकझोर देने वाली घटना करार दिया था। पश्चिमी रेंज की जॉइंट सीपी शालिनी सिंह ने बताया कि पुलिस ने 33 साल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम कृष्ण है। आरोपी मंगोलपुरी का रहने वाला है और वहां एक फैक्ट्री में काम करता है।

आरोपी पर पहले के 4 क्रिमिनल केस दर्ज हैं। जिनमें 1 हत्या,1 हत्या की कोशिश और 2 चोरी के हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूला किया है। आरोपी लूट के मकसद से आया था, लेकिन बच्ची ने उसे देख लिया तो उसने बच्ची के साथ वारदात की। जांच के लिए पुलिस की 20 टीमें काम कर रही थीं। 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गयी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ” मैंने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है। दोषियों को पकड़ने की पुलिस कोशिश कर रही है। सबसे अच्छा वकील करके दोषियों को सख्त सज़ा दिलाएंगे.” मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित बच्ची के परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने का एलान किया है।

खबरे की माने तो एक आऱोपी को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन सवाल अभी भी वही है । आखिर कबतक बच्चीयों के साथ ऐसे वारदात होते रहेंगे ?

वही इस मामले को लेकर कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बाबरी विध्वंस केस: आडवाणी-जोशी-कल्याण को हो सकती है पांच साल की सजा

अयोध्या बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी,…