Home International Political प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस, सियासी घमासान शुरू
Political - Politics - July 2, 2020

प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस, सियासी घमासान शुरू

जहां एक तरफ कोरोना अपना कहर बरपा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सियासी घमासान भी अलग-अलग मुद्दों पर लगातार जारी है। इसी कड़ी में एक बार फिर बीजेपी ने कांग्रेस पर नया पेंतरा अपनाया है। दराअसल प्रियंका गांधी को दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया है।

इसके लिए उन्हें एक महीने का समय दिया गया है, यानी 1 अगस्त से पहले उन्हें अपने सरकारी बंगले को खाली करना होगा। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की तरफ से जारी एक आधिकारिक लेटर में प्रियंका गांधी को दिल्ली के लोधी रोड पर स्थित बंगले को खाली करने के लिए कहा गया है, क्योंकि उनके पास अब एसपीजी सुरक्षा नहीं है।

इसके बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही है की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली के बजाए लखनऊ शिफ्ट कर सकती हैं। प्रियंका के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वो बहुत जल्द लखनऊ में कौल हाउस में शिफ्ट कर जाएंगी। जानकरी के लिए बता दें की कौल हाउस इंदिरा गांधी की मामी शीला कौल का है।

तो वहीं सरकारी आदेश के अनुसार प्रियंका गांधी से SPG सुरक्षा वापस ली गई थी और उन्हें Z+ सुरक्षा दी गई थी। SPG कवर में सुरक्षा के मद्देनजर सरकारी बंगले का प्रावधान था, लेकिन Z+ में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। इसलिए अलॉटमेंट कैंसल किया जा रहा है, प्रियंका गांधी को कहा गया है कि अगर वह 1 अगस्त तक इसे खाली नहीं करती हैं तो उन्हें उन्हें जुर्माना देना होगा। नोटिस के मुताबिक प्रियंका को लोधी एस्टेट स्थित 6बी टाइप के मकान संख्या 35 को खाली करना होगा।

बता दें कि प्रियंका गांधी, उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दिए गए एसपीजी कवर को पिछले साल नवंबर में वापस ले लिया गया था। लेकिन जानकारी के लिए बता दें की मोदी सरकार के खिलाफ प्रियंंका गांधी कई बार आवाज उठाती हुई भी नजर आई है।

प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने के नोटिस के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, बीजेपी व मोदी सरकार की कांग्रेस नेत्रत्व से अंधी नफ़रत तथा प्रतिशोध की भावना जग ज़ाहिर है। अब तो वह और औछी हरकतों व हथकंडों पर उतर आए हैं। प्रियंका जी का मकान ख़ाली कराने का नोटिस मोदीजी-योगीजी की बेचैनी दिखाता है, कुंठित सरकार के तुग़लकी फ़ैसलों से हम डरने वाले नहीं।

लेकिन ये सोचने वाली बात है की पहले SPG सुरक्षा हटाना फिर मकान लेना ये किस हद तक राजनीति के लिए सरकार जा सकती है। लेकिन अब देखने वाली बात ये होगी की प्रियंका गांधी अब कहा शिफ्ट होती है। या फिर सरकार कांग्रेस को फंसाने के लिए नया पेंतरा चलेगी।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राजीव त्यागी का निधन, संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग तेज

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया…