Home International Environment भारत ने सभी को छोड़ा पीछे, एक दिन में कोरोना के 18 हजार केस
Environment - Health - Political - 5 days ago

भारत ने सभी को छोड़ा पीछे, एक दिन में कोरोना के 18 हजार केस

चीन के वुहान से फैला कोरोना नाम की इस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी आगोश में लगे रखा है। कई देश इस महामारी से निजात पाने में कामयाब हुए है तो कई देश अभी भी इस महामारी से निजात पाने की कोशिश कर रहे है। लेकिन भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है। देश में कोरोना के मामले पांच लाख पार कर चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे बड़ा उछाल देखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 18552 नए केस सामने आए हैं, जबकि इस वायरस की चपेट में आने से 384 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50,8,953 हो चुका है, इनमें 197387 एक्टिव केस शामिल हैं। जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से अब तक 15,685 लोग जान गंवा चुके हैं। लेकिन वही दूसरी तरफ एक अच्छी बात ये है कि अभी तक कोरोना संक्रमित 295881 मरीज ठीक हुए हैं।

लेकिन अगर दिल्ली के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली देश के उन हिस्सों में शामिल हैं, जहां कोरोना के मामले तेज से सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन उछाल देखा जा रहा है, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। शुक्रवार के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3460 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 77240 तक पहुंच चुका है।

साथ ही साथ दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौत के आंकड़े में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 63 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 2492 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। तो वहीं दूसीर तरफ विपक्ष भी सरकार पर जमकर निशाना साध रहा है।

लेकिन सवाल ये है की आखिर इस वायरस से रोक कब लगेगी लेकिन पीएम मोदी लोगों से हमेशा मास्क लगाए रखने की अपील कर रहें है। हालाकिं साफतौर पर देखा जाए तो सरकार की लापरवाही का नतीजा यहा जनता को भुगतना पड़ रहा है। क्य़ोंकि अगर सरकार ने समय पर हालात पर काबू पा लिया होता। तो आज शायद देश के हालात ये ना होते जिन हालातों से आज देश सामना कर रहा है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री चुने गए

काफी उठक पटक के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का आज विस्तार हुआ। जिसमें 28 नए मंत्…