Home Language Hindi राजीव त्यागी का निधन, संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग तेज
Hindi - Political - August 13, 2020

राजीव त्यागी का निधन, संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग तेज

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का बुधवार शाम दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। निधन से थोड़ी देर पहले वह एक टीवी चैनल पर डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। बताया जाता है कि बहस खत्म होने के कुछ ही मिनटों में तकलीफ शुरू हुई और वह बेहोश हो गए। उन्हें गाजियाबाद स्थित यशोदा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

राजीव त्‍यागी के निधन के बाद कांग्रेस के दिग्‍गज नेताओं समेत कई नामी हस्तियों ने शोक प्रकट किया है। वहीं, ट्विटर पर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ ट्वीट्स का अंबार लगने लगा है। कई यूजर्स त्‍यागी की आखिरी टीवी डिबेट का विडियो शेयर कर पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पात्रा ने बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया जिससे त्‍यागी की तबीयत बिगड़ गई।

त्‍यागी एक निजी चैनल पर बेंगलुरु हिंसा पर बहस में शामिल हुए थे। जो विडियो वायरल हैं उसमें बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा कहते नजर आ रहे हैं, “हमारे घर के जयचंदों ने हमारे घर को लूटा है। अरे नाम लेने में शर्म कर रहे हैं। वो घर जला रहे हैं और यहां जयचंद नाम तक नहीं ले पा रहे हैं। अरे, टीका लगाने से कोई सच्‍चा हिंदू नहीं बन जाता है। टीका लगाना है तो दिल में लगा और कहो कि किसने घर जलाया है।” त्‍यागी बीच में कहते हैं कि ‘मैं जवाब देना चाहता हूं।’ एक और विडियो वायरल है जिसमें डॉक्‍टर कह रहे हैं कि त्यागी को टीवी डिबेट के दौरान ही दिल का दौरा पड़ गया था।

सोशल मीडिया पर कांग्रेस के नेताओं के अलावा बड़ी संख्‍या में यूजर्स ने पात्रा के लहजे और भाषा की तीखी आलोचना की है। कांग्रेस नेता गौरव पंधी ने लिखा कि ‘पात्रा ने राजीव त्‍यागी को गद्दार कहा।’ एक अन्‍य कांग्रेस नेता ने कुछ पत्रकारों के साथ पात्रा के नाम गिनाते हुए कहा कि इन लोगों ने मीडिया को बेहद जहरीला बना दिया है। कई यूजर्स ने पात्रा को सीधे-सीधे त्‍यागी की मौत का जिम्‍मेदार ठहराया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

लेकिन बड़ा सवाल ये है की आखिर खुद को लाइम लाइट में रखने के लिए बाकी लोगों की भावनां को ठेस पहुंचाना किस हद तक वाजिब है। लेकिन सोशल मीडिया पर काफई तेजी से संबित पात्रा की गिरफ्तारी की मांग हो रही है। अह देखने वाली बात ये होगी की आखिर कब तक पात्रा की गिरफ्तारी होती है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हाथरस गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की मौत, सवालों के निशानें पर सीएम योगी !

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत…