Home Language Hindi 2 करोड़ रोजगार देने का था वादा लेकिन 14 करोड़ लोग हो गए बेरोजगार !
Hindi - Political - August 9, 2020

2 करोड़ रोजगार देने का था वादा लेकिन 14 करोड़ लोग हो गए बेरोजगार !

रोजगार का मुद्दा हो या फिर महिला सुरक्षा सरकार हर मुद्दे पर पूरी तरह फैल रही है। जिसको लेकर विपक्ष भी सरकार को जमकर लताड़ लगा रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हर मौके पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं, दराअसल अब उन्होंने युवाओं में बेरोजगारी का मसला उठाया है। युवा कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर 9 अगस्त को राहुल गांधी ने बेरोजगारी का सवाल उठाया।

ट्विटर पर जारी वीडियो में राहुल गांधी ने कहा, ‘जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने देश के युवाओं से ये वादा किया था कि 2 करोड़ युवाओं को वो रोजगार देंगे. हर साल. बहुत बड़ा सपना दिया. लेकिन सच्चाई निकली. नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया है.’

राहुल गांधी ने कहा कि ये क्यों हुआ. गलत नीतियों के कारण हुआ. नोटबंदी, गलत जीएसटी, और फिर लॉकडाउन. इन तीन तत्वों ने हिंदुस्तान के ढांचे को, इकोनॉमिक स्ट्रक्चर को खत्म कर दिया है, नष्ट कर दिया है। अब सच्चाई ये है कि हिंदुस्तान अब अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे सकता है, इसलिए यूथ कांग्रेस जमीन पर उतर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इस मुद्दे को यूथ कांग्रेस हर कस्बे में, हर सड़क पर उठाएगी। यूथ कांग्रेस पूरे दम से बेरोजगारी के मुद्दे को उठाने जा रही है। राहुल गांधी ने लोगों से अपील कि आप सभी ‘रोजगार दो’ मुहिम से जुड़ें और यूथ कांग्रेस के साथ मिलकर देश के युवाओं को रोजगार दिलाएं।

यहां अगर देखा जाए तो राहुल गांधी पूरी तरह सही है क्योंकि सरकार ने कुछ करा ही होता तो आज ये नौबत देश की ना आती जो अब है। लेकिन अब देखने वाली बात ये होगी की कांग्रेस कब तक खुद को दोबारा खड़ा करने में कामयाबी हो पाती है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हाथरस गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की मौत, सवालों के निशानें पर सीएम योगी !

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता बहुजन युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत…