Home International Political ईद पर राहुल गांधी निकले दिल्ली की सड़कों पर, फिर जाना गरीबों का हाल!
Political - May 25, 2020

ईद पर राहुल गांधी निकले दिल्ली की सड़कों पर, फिर जाना गरीबों का हाल!

कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर प्रवासी मजदूरों और गरीब तबके के लोगों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है. जिसको जानने के लिए राहुल गांधी एक बार फिर ईद के मौके पर दिल्ली की सड़कों पर निकले. लेकिन इस बीच बीजेपी राहुल गांधी को घेरना का कोई मौका नही छोड़ रही है.

जी हां, दिल्ली की सड़कों पर निकले राहुल गांधी ने टैक्सी ड्राइवर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने ड्राइवर से हाल-चाल जाना और उनकी परेशानियों के बारे में पूछते हुए उनकी समस्या समझी. गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण टैक्सी-कैब-ऑटो ड्राइवरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. देशव्यापी लॉकडाउन के बाद यातायात ठप था, लेकिन थोड़ी छूट के बाद एक दो सवारियों को बैठाने की ही छूट है, जिससे उनकी कमाई से घर भी नही चल पा रहा है. बेहद ही कड़ी मुश्किलातों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों से बात की थी और हाल ही में उनके दर्द को जाना. उनकी समस्या और नुकसान को लेकर बातचीत की. राहुल गांधी ने मजदूरों से बात की थी और रहने-खाने के बारे में पूछा, पैदल जाने का कारण पूछा. इतना ही नहीं, मुलाकात के बाद राहुल गांधी की ओर से इन मजदूरों के लिए गाड़ी की व्यवस्था भी करवाई गई थी जो इन्हें घर तक छोड़कर आई थी. जिसके बाद इस पूरी चर्चा को लेकर उनकी वीडियों भी साझा की गई थी.

हालांकि, राहुल गांधी द्वारा मजदूरों और जरुरतमंदों का जायजा लेना बीजेपी को नागवारा लग रहा है. क्योंकि ना ही तो वे यह काम खुद करेंगे और ना किसी और को करने देंगे. इस लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी की इस मुलाकात की तुलना ड्रामेबाजी से की. लेकिन सच्चाई तो ये है कि सत्ताधारी सरकार का काम उन्हें छोड़ बाकी हर कोई कर रहा है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …