Home International Political ISIS संदिग्ध के पिता ने कहा- मुझे पहले पता होता तो उसे घर से निकाल देता
Political - August 23, 2020

ISIS संदिग्ध के पिता ने कहा- मुझे पहले पता होता तो उसे घर से निकाल देता

दिल्ली में गिरफ्तार आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के पिता कफील अहमद ने रविवार को बलरामपुर में कहा कि मुझे पछतावा है कि मेरा बेटा ऐसे कामों में लगा है. कफील अहमद ने कहा कि वे चाहते हैं कि संभव हो तो उसे एक बार माफी दे दी जाए लेकिन जो किया वह बेहद गलत है. मुझे अगर पहले से पता होता कि ऐसी करतूत में वह लगा है तो मैं पहले ही उसे घर छोड़ने को कह देता।

अबू यूसुफ को शनिवार को दिल्ली के धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस और आतंकी में हल्की मुठभेड़ भी हुई थी. घटनास्थल के पास आईईडी भी बरामद की गई. बाद में यूपी एटीएस भी इस जांच में जुटी और बलरामपुर स्थिति उसके घर पर छापेमारी की गई.

छापेमारी में आतंकी के घर से बम बनाने का काफी सामान बरामद किया गया है. बम बनाने का बारूद भी बरामद हुआ है. पुलिस ने बम बनाने में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक, बॉल बेयरिंग और कई चीजें बरामद की हैं.

अबू यूसुफ के बारे में उसकी पत्नी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि उसके पति ने घर में गन पाउडर सहित कई सामान जुटा रखे थे. ‘मैंने उनसे कहा कि ऐसे काम नहीं करने चाहिए तो उन्होंने मुझे कहा कि काम में दखल न दो. मैं चाहती हूं कि उन्हें माफी मिल जाए क्योंकि हमारे 4 बच्चे हैं. हम आखिर कहां जाएंगे.

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को मुठभेड़ के बाद अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया था. यूपी के बलरामपुर के रहने वाले इस संदिग्ध आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने उसके पिता समेत तीन अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया है.

दिल्ली पुलिस ने अबू यूसुफ के पिता, उसके चचेरे भाई और वसीम पुत्र नईम को हिरासत में लिया है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एटीएस ने बलरामपुर स्थित घर पर छापेमारी की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे होने को हैं…