Home International Political NCP नेता का राहुल गांधी पर वार, गलवान सिपाहियों के मुद्दें पर उठाए थे सवाल !
Political - June 20, 2020

NCP नेता का राहुल गांधी पर वार, गलवान सिपाहियों के मुद्दें पर उठाए थे सवाल !

देश में भारत और चीन को लेकर चिंता बनी हुई है. इसी के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पीएम मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. शाम 5 बजे हुई इस बैठक में चीन के हमले में लद्दाख सीमा स्थित गलवान घाटी में 20 सैनिकों के शहीद होने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक कर चर्चा की. बैठक में एनसीपी नेता शरद पवार ने राहुल गांधी के उस सवाल पर आपत्ति जताई. जिसमें उन्होंने सरकार से पूछा कि गलवान में सिपाहियों को निहत्थे क्यों भेजा गया?

दरअसल, बैठक में शरद पवार ने कहा कि सैनिकों ने हथियार उठाए हैं या नहीं इसका फैसला अंतरराष्ट्रीय समझौतों से होता है और हमें ऐसे संवेदनशील मामलों का सम्मान करने की जरूरत है.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी करते हुए मोदी सरकार ने सवाल पूछा था, भाइयों और बहनों, चीन ने हिंदुस्तान के शस्त्रहीन सैनिकों की हत्या करके एक बहुत बड़ा अपराध किया है. मेरा सवाल है कि इन वीरों को बिना हथियार खतरे की ओर किसने भेजा और क्यों भेजा. कौन जिम्मेदार है. धन्यवाद.

लिहाजा पीएम मोदी के इस बैठक का मकसद भारत-चीन के बीच बढ़ रहा तनाव था. जिसको लेकर सभी पार्टी के अध्यक्षों के साथ इस मुद्दे पर राय-विमर्श लिया गया कि कैसे चीन को मात दें और LOC पर हुए संघर्ष का कैसे मुंहतोड़ जवाब दें ? जिस पर कई नेता सहमत तो कई असहमत दिखे और सवाल खड़े कर जवाब मांगे.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …