Home International Political राजनीतिक गलियारों में LAC मुद्दें पर बढ़ी हलचल, सवाल-जवाब का दौर जारी!
Political - June 21, 2020

राजनीतिक गलियारों में LAC मुद्दें पर बढ़ी हलचल, सवाल-जवाब का दौर जारी!

देश में भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प से तनाव बना हुआ है. इस खूनी संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हो गए, जिसके बाद से ही माहौल गर्माया हुआ है. वहीं अब इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक गलियारों में भी सवाल-जबाव का दौर शुरु हो चुका है. जहां कांग्रेस ने सैनिकों की शहादत के बाद केंद्र पर कई अहम सवाल दांगे है.

दरअसल, लद्दाख में LAC पर चीनी सेना से हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के मसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी से सवाल कर रहे है. इस कड़ी में राहुल गांधी ने रविवार को फिर से पीएम मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी असल में सरेंडर मोदी हैं.

वहीं इससे पहले भी राहुल गांधी ने गलवान में हिंसक झड़प के बाद शहीद जवानों को लेकर पीएम मोदी के बयान न तो कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. पर सवाल किए थे और पूछा था कि अगर वह जमीन चीन की थी, जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया?

बता दें कि जहां कुछ नेता पीएम मोदी के खिलाफ है तो कुछ उनके साथ भी खड़े है. समर्थन में खड़े नेताओं का कहना है कि देश के ऐसे नाजुक समय में राजनिती नही रणनीति के लिए एकजुट हो. इससे पहले बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा था कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है. अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को चीन की इस हिंसक कार्रवाई पर सामरिक के साथ आर्थिक जवाब देने की सलाह दी. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के ऐसे किसी भी प्रयास में समाजवादी पार्टी देशहित में उसके साथ है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …