Home International Political संजय राउत ने केंद्र सरकार पर किया कटाक्ष, कॉलम में कही ये बात !
Political - June 21, 2020

संजय राउत ने केंद्र सरकार पर किया कटाक्ष, कॉलम में कही ये बात !

LAC पर हुई हिंसक झड़प के बाद सियासत गर्माने लगी है. आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. वहीं इस कड़ी में अब शिवसेना सांसद संजय राउत भी जुड़ चुके है. उन्होंने केंद्र सरकार पर शिकंजा कसा है. रविवार को शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने कॉलम में संजय राउत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आगामी चुनावों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हारने के बाद मोदी अकेले रह जाएंगे.

दरअसल, संजय राउत ने कॉलम में मोदी सरकार को घेरते हुए लिखा कि भारत के सीमावर्ती क्षेत्र अब कन्फ्लिक्ट जोन हैं. सभी पड़ोसी चीन के साथ जा रहे हैं. भारत पर चीनी आक्रमण हमारी विदेश नीति की विफलता है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगामी चुनाव हार जाएंगे. मोदी का साथ कौन देगा? चीन के हमले ने बाहुबली राजनीति की हवा निकाल दी है.

वहीं संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी को चीनी सामान पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहना चाहिए था. लेकिन भारत का चीन के साथ व्यापार जारी है. उन्होंने तो यह तक कह डाला कि राष्ट्र मोदी के साथ खड़ा है, लेकिन क्या मोदी राष्ट्र की बात सुनेंगे. संजय राउत ने आगे कहा कि 1975 के बाद यह पहला मौका था जब चीनी सेना के साथ संघर्ष में इतने सारे भारतीय सैनिक शहीद हुए. हम कैसे बदला लेंगे? इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या सर्जिकल स्ट्राइक केवल पाकिस्तान के लिए थी?

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच यह कार्यवाही की गई थी. हमले में सुरक्षा के बल के 40 जवान शहीद हुए थे. जम्मू-कश्मीर के उड़ी में सैन्य छावनी पर पाकिस्तानी आतंकी हमले में शहीद हुए 18 जवानों के बाद भारतीय सेनाओं ने 20-29 सितंबर 2016 की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की थी.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …