Home Social Health यूपी में सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, योगी सरकार घेरे में !
Health - Political - Social - 2 days ago

यूपी में सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही, योगी सरकार घेरे में !

योगी के गढ़ यूपी के संभल जिले में सरकारी सिस्टम की लापरवाही सामने आई है. जहां जिला अस्पताल से एक बुजुर्ग महिला की लाश को एम्बुलेंस तक नही मिली. जिसके बाद परिजनों को मजबूरन लाश को ठेले पर रखकर घर ले जाना पड़ा.

दरअसल, यूपी के जिला अस्पताल से एक बुजुर्ग की लाश को घर पहुंचाने का कोई साधन नही मिला. इसके बारे में अस्पताल के कर्ता-धर्ताओं को पता था, इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने महिला का स्वास्थ्य परीक्षण किया और मृत घोषित कर दिया. साथ ही कोरोना आशंकित मानते हुए ट्रू नेट मशीन से कोरोना की जांच कराई गई. रिपोर्ट निगेटिव आने पर शव सुपुर्द कर दिया.

हालांकि इसके बाद भी महिला के शव को घर ले जाने के लिए किसी भी तरह से वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया. ठेले पर शव लेकर जाता देख कुछ लोगों ने इसकी वीडियो भी बना ली. जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग महिला की हालत अचानक बिगड़ी थी. किसी वाहन की व्यवस्था नहीं हुई तो ठेले पर ही अस्पताल ले गए. उन्होंने आगे बताया कि इलाज के लिए निजी अस्पताल कोई बंद मिला तो किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया. जिसके बाद सभी ने सरकारी अस्पताल लेकर जाने के लिए कहा. जब सरकारी अस्पताल पहुंचे तो वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

बता दें कि जहां एक बुजुर्ग महिला को बिना सही जांच किए ही कोरोना पॉजिटिव बता दिया गया. इसके अलावा मृतक को घर पहुंचाने के लिए वाहन का भी इंतजाम नही किया गया. और जिसके चलते परिजनों को शव ठेले पर ढोकर ले जाना पड़ा. लिहाजा इस मामले में अस्पताल और सरकार की घोर लापरवााही को लेकर सीधे सवाल खड़े हो रहे है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापिका डॉ नम्रता आनंद ने कराई एक अनोखी शादी

By_Sunil Yadav डॉ नम्रता आनंद ने स्वास्थ्य विभाग ,बिहार सरकार के निदेशक डॉक्टर नरेश कुमार …