Home Social Health WHO की चेतावनी, भविष्य में हमें कोरोना की बीमारी के साथ ही जीना होगा!

WHO की चेतावनी, भविष्य में हमें कोरोना की बीमारी के साथ ही जीना होगा!

दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. देश-विदेश के वैज्ञानिक और डॉक्टर्स जहां इसकी वैक्सीन की खोज में लगे हुए है तो वही दूसरी ओर WHO ने चेतावनी जारी की है. WHO का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि ये वायरस हमारे बीच से कभी ना जाए.

दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि यह अनुमान लगाना असंभव है कि वैश्विक महामारी पर कब तक नियंत्रण पाया जा सकेगा. डॉ. माइकल रयान ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हो सकता है कि यह वायरस कभी न जाए. इसके अलावा देश में गरीबी और असमानता और बढ़ सकते है.

रयान ने आगे कहा कि कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या अभी तक कम है. लेकिन यह हमारे समुदायों में एक अन्य महामारी विषाणु बन सकता है. इसके अलावा बाकी बड़ी बीमारियों की तरह कोरोना भी खत्म नही होगा. रयान ने बताया कि ऐसी उम्मीद है कि इसका एक प्रभावी टीका आएगा लेकिन तब भी इसे बड़ी मात्रा में बनाने और दुनियाभर के लोगों तक मुहैया कराने के लिए बहुत काम करने की आवश्यकता होगी. वहीं कोरोना को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनने में भी काफी समय लग सकता है जिसकी कोई समय सीमा तय नही है.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण देश में अब कोहराम मचा हुआ है. बेरोजगारी उच्च स्तर पर पहुंच चुकी है, इसके अलावा मजदूरों पर दोहरी मार पड़ी है. कोरोना के इस दौर में अर्थव्यवस्था में चौपट हो चुकी है. वहीं अब WHO ने भी चेतावनी दे दी है कि भविष्य में हमें इस बीमारी के साथ ही जीना होगा.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बालेश्वर यादव की पूरी कहानी !

By_Manish Ranjan बालेश्वर यादव भोजपुरी जगत के पहले सुपरस्टार थे। उनके गाये लोकगीत बहुत ही …