Home Social Health पीएम का ‘अम्फान’ सर्वे कहीं चुनावी मोहरा तो नहीं ?
Health - Hindi - Politics - Social - 2 weeks ago

पीएम का ‘अम्फान’ सर्वे कहीं चुनावी मोहरा तो नहीं ?

जहां एक तरफ देश में कोरोना कहर बरपा रहा है तो वहीं रही सही कसर इस अम्फान तूफान ने पुरी कर दी।दराअसल पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से भीषण तबाही मची है,यहां पिछले 283 साल में आया ये सबसे भयावह तूफान है।लेकिन सरकार एक तरफ कोरोना से पीड़ित लोगों के लिए किसी तरह की सहुलियत नहीं दे पाई।तो क्या खाक इस तूफान से पीड़ित लोगों के लिए सरकार कुछ करेगी।

जानकारी के लिए बता दें की इस तूफान की वजह से बंगाल में करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है।जिसकी पुष्टि खुद सीएम ममता बनर्जी ने की है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने पहुंचे हैं। जहां प्रधानमंत्री मोदी का कोलकाता में ममता बनर्जी ने स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्य के गवर्नर जगदीप धनकड़ और कई केंद्रीय मंत्री हेलिकॉप्टर में बैठकर हवाई सर्वे के लिए रवाना हुए।जिसके बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले नॉर्थ और साउथ 24 परगना का हवाई सर्वेक्षण किया। बता दें कि शुक्रवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के कारण 80 लोगों की मौत हो गई है।साथ ही साथ राज्य को करीब एक लाख करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है।

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी 83 दिनों के बाद पहली बार दिल्ली से बाहर किसी दौरे पर हैं।गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च को लागू किया गया था।लेकिन अब सवाल ये उठता है की पीएम पिछले 83 दिन से ना तो बाहर निकले और ना ही मजदूरों और गरीबों का हाल जाना तो अब ही क्यों बाहर निकलने की जरूरत पड़ी।

अम्फान तूफान ने ओडिशा में भी नुकसान पहुंचाया है,हालांकि बंगाल के मुकाबले वहां नुकसान कम हुआ है।प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ओडिशा में हुए नुकसान का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे।हालात अब ये हो चले है की जगह-जगह पानी भरा हुआ है।लोगों के घर,कारोबार पूरी तरह खत्म हो गए है।और लगातार अम्फान तूफान की रफ्तार कम होने की जगह बढ़ती जा रही है।

तूफान की वजह से कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दिखाई दे रहा है।यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है, 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया।लेकिन सवाल ये भी पैदा होता ही पीएम ने यहा का दौरा क्यों किया।क्या ऐसा तो नहीं की इस राज्य में बीजेपी सरकार नहीं है।जिसको देखते हुए पीएम ने चुनाव की तैयारियों तो नहीं शुरू कर दी।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 8500 कोरोना केस आए सामने

कोरोना की मार देश पर बरकरार है जिसकी वजह से 5 हजार के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके है। तो व…