Home International International महाराष्ट्र: ईवीएम की ख़राबी से जनता में रोष, कांग्रेस ने कि EC से शिकायत

महाराष्ट्र: ईवीएम की ख़राबी से जनता में रोष, कांग्रेस ने कि EC से शिकायत

महाराष्ट्र में ईवीएम की ख़राबी के चलते कई जगह लोगों को मतदान देने मे हुई परेशानी वही लोगों ने कांग्रेसी चुनाव आयोग से कि शिकायत .महाराष्ट्र के रत्नागिरि और भंडारा जिले में सोमवार को कुछ बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते मतदान में देरी हुई.और वही एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. कि उन्होंने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते मुंबई में वर्ली इलाके के एक बूथ पर भी मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित कर दिए. दरहसल राज्य कांग्रेस इकाई ने भी चुनाव आयोग को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में खराबी की 187 शिकायतें भेजी हैं.

वही हम अपको बता दे कि चुनाव अधिकारियों ने बताया कि रत्नागिरि के धामनगांव में ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते सुबह साढ़े आठ बजे से 10 बजे तक एक बूथ पर मतदान को रोक दिया गया था. उन्होंने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से रत्नागिरि के कलमबन गावणवाड़ी गांव में एक बूथ पर मतदान की प्रक्रिया सुबह 9:42 बजे के बाद रोक दी गई. और इस बूथ पर मतदान दोबारा दोपहर 12:30 बजे शुरू हुआ.

वही उन्होंने कहा कि भंडारा जिले में सुबह 9.15 बजे से सुबह 9.35 बजे तक मतदान बाधित रहा. मुंबई में वर्ली इलाके में दूरदर्शन कार्यालय के पास एक मतदान केंद्र में इसी तरह के तकनीकी कारणों के चलते मतदान कुछ समय तक बाधित रहा. और समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई कांग्रेस के महासचिव अविनाश पांडेय ने कहा. हमें रामटेक विधानसभा के बूथ नंबर 337 से शिकायत मिली है जिसमे उन्होंने ये कहा है. कि ईवीएम पर अगर आप कोई बटन दबाते हैं तो वीवीपैट पर कोई अलग ही निशान बनकर बाहर आ रहा है.और हमने इस संबंध में भी चुनाव आयोग से शिकायत की है.

वही दूसरी तरफ हम अपको बता दे कि महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों पर सोमवार को मतदान हुए. और शाम पांच बजे तक 54.53 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा की अगुवाई वाले महागठबंधन और कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के बीच हुआ. जहा राज्य में भाजपा ने 164 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं, जिसमें छोटे सहयोगी दल भी शामिल हैं.

जो पार्टी के चुनाव चिह्न कमल के तहत चुनाव लड़ रहे हैं.और वही सहयोगी शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने 147 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि सहयोगी राकांपा ने 121 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. और अन्य दलों में राज ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 101 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं. वही दूसरी तरफ चुनाव में 1,400 निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी ताल ठोक रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सम्राट अशोक का अपमान राष्ट्र के लिए घातक

सम्राट असोक के माध्यम से दुनिया भर में भारत की नैतिक विजय का जो गौरव हासिल हुआ है, उसकी दी…