Home International Advocacy मायावती पर ‘असंवेदनशील मजाक’ के लिए UN ने अभिनेता रणदीप हुड्डा को एंबेसडर के पद से हटाया
Advocacy - Hindi - Human Rights - Political - May 28, 2021

मायावती पर ‘असंवेदनशील मजाक’ के लिए UN ने अभिनेता रणदीप हुड्डा को एंबेसडर के पद से हटाया

बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स इन दिनों अपने जातिवाद बयानों की वजह से सुर्खियों में हैं. मुनमुन दत्ता और युविका चौधरी की तरह ही अब रणदीप हुड्डा भी विवादों में घिर गए हैं. इन दोनों एकट्रेस की तरह ही रणदीप हुड्डा ने भी जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया।

पिछले दो दिनों से चल रहे रणदीप हुड्डा के बसपा सुप्रीमो मायावती पर “सेक्सिस्ट और जातिसूचक” टिप्पणी मामले में अब बड़ी खबर आ रही है की इस मामले को लेकर “संयुक्त राष्ट्र” ने हुड्डा को “ब्रांड अंबेसडर” के पद से हटा दिया है।

मुश्किलें में अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) कल हरियाणा के हिसार में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई तो आज “संयुक्त राष्ट्र” ने हुड्डा को “ब्रांड अंबेसडर” के पद से हटा दिया है।

दरअसल संयुक्त राष्ट्र सचिवालय ने एक बयान जारी कहा है कि अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (सीएमएस) के राजदूत के पद से हटा जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र सचिवालय के द्वारा जारी बयान में इस कि वजह बताई गई है जिसमे उन्होंने बतया है कि यह कदम इस लिए उठाया गया है क्योकि रणदीप हुड्डा के अभी हल ही में एक वीडियो क्लिप के बारे में पता जानकारी लगी है जिस वीडियो में की गई टिप्पणियों को “आपत्तिजनक” पाया। आगे यह भी कहा कहा गया कि जन हुड्डा को फरवरी 2020 में सीएमएस एंबेसडर के पद पर नियुक्त किया गया था तो उस दौरान उनके इस वीडियो से अनजान थे।

वही वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल लिखते है कि क्यों रणदीप हुड्डा, और सुनाओ गंदे चुटकुले। संयुक्त राष्ट्र की तुम्हारी ब्रांड अंबेसडरी गई। विदेश यात्रा का मौक़ा, इंटरनेशनल जलवा, पैसा कमाने का मौका…सब ख़त्म। अभी भारत में भी तुम्हारा कुछ होना बाक़ी है। हरियाणा के किसानों ने तुम्हारी एंट्री बैन कर दी है।

जिस तरह अभिनेता रणदीप हुड्डा का पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमे वह बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के बारे में भद्दा मजाक कर रहे है। उनके इस वीडियो के सोशल मिडिया पर अब वायरल होने के बाद चारो तरफ उनकी आलोचना हो रही है। यही नहीं लोग लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। फिलहाल इस मामले में रणदीप हुड्डा का कोई बयान जारी नहीं किया है।

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The Portrayal of Female Characters in Pa Ranjith’s Cinema

The notion that only women are the ones who face many problems and setbacks due to this ma…