घर सामाजिक योगींनी डॉ कफील यांच्यासोबत केले, राष्ट्रवादी कशाची अपेक्षा करत होते !

योगींनी डॉ कफील यांच्यासोबत केले, राष्ट्रवादी कशाची अपेक्षा करत होते !

गोरखपूर. योगी सरकार ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के इंसेफेलाइटिस विभाग के इंचार्ज डॉ कफील को हटा दिया है. उनकी जगह डॉ महेश शर्मा को विभाग का इंचार्ज बनाया गया है. गोरखपुर के इस सरकारी अस्‍पताल में पिछले दिनों तीन दिन के भीतर 60 से ज्‍यादा बच्‍चों की मौत हो गई. तरी, अभी तक कफील खान को हटाने की कारण नहीं बताया गया है.

जबकि इससे पहले सोशल मीडिया में ये खबरें आई थीं कि कफील खान ने अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद उसके इंतजाम की हर मुमकिन कोशिश की. कफील खान ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर अस्पताल में ऑक्सीजन का इंतजाम कराया. इस तरह डॉक्टर कफील ने अपनी तरफ से ऑक्‍सीजन के सिलेंडरों का जुगाड़ कर बच्चों को बचाने की हर मुमकिन कोशिश की थी. वे अपनी पूरी क्षमता से हालात को संभालने में लगे रहे. उन्होंने शहर के सभी गैस सप्लायर से फोन पर बात की. बड़े अधिकारियों को भी फोन लगाया. पूरे वक्त डॉ कफील मरीजों के पास इधर से उधर दौड़ते रहे. वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टर कफील के कोशिसों की काफी सराहना की.

बहरहाल योगी ने रविवार को अस्पताल का दौरा किया. अस्तपाल के दौरे करने के बाद योगी ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके बाद ही डॉक्टर कफील के खिलाफ एक्शन लेने की खबर सामने आई.

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

अस्पृश्यता आणि जातिभेदाची सर्रास प्रकरणे

सरस्वती विद्या मंदिरात अनुसूचित जाती समाजातील मुलाची हत्या…