Home Language Hindi अखिलेश बोले- जो जनता से बदला लेने की धमकी दे उस सरकार का क्या होगा?
Hindi - Human Rights - Political - Politics - Social - December 20, 2019

अखिलेश बोले- जो जनता से बदला लेने की धमकी दे उस सरकार का क्या होगा?

नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ पूरे भारत में विरोध-प्रदर्शन हुआ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा, राज्य में बिगड़ी कानून व्यवस्था और कैब को लेकर लोग सड़कों पर उतर गए। यूपी में कई जगह हिंसा भी हुई है, सरकारी संपत्ति को नुकसान हुआ है।

हिंसा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान देते हुए कहा कि, “जो हिंसा में शामिल थे, उनकी वीडियो और सीसीटीवी फुटेज से पहचान की जा रही है। हम उनसे बदला लेंगे।”

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी समाचार एजेंसी पीटीआई का स्क्रीनशॉट लगाया है। जिसमें सीएम योगी ने प्रदर्शनकारियों से बदला लेने की बात कही है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि, “जो सरकार जनता से बदला लेने की धमकी दे उस सरकार का क्या होगा?”

बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ हुई है, प्रदर्शन हिन्सक्क हो गया। पुलिस की गाड़ियों समेत कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। वहीं संभल में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की एक बस को आग लगा दिया।

सीएम योगी ने हिंसा को गलत बताते हुए कहा कि, राज्य में सरकारी संपत्ति को जिसने नुकसान पहुंचाया है उसकी संपत्ति जब्त की जाएगी और इसी संपत्ति को बेचकर इस नुकसान की भरपाई की जाएगी। यूपी में सकैड़ों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Remembering Maulana Azad and his death anniversary

Maulana Abul Kalam Azad, also known as Maulana Azad, was an eminent Indian scholar, freedo…