Home International Political झारखंड चुनाव सभा में कम भीड़ देख भड़के अमित शाह !
Political - Politics - Social - November 29, 2019

झारखंड चुनाव सभा में कम भीड़ देख भड़के अमित शाह !

महाराष्ट्र में सरकार बनाने में नाकाम रही बीजेपी को अब झारखंड में भी बाज़ी पलटती नज़र आ रही है. बीजेपी को चुनाव से पहले ही हार का डर सताने लगा है. इसीलिए बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह खुलेआम अपनी रैली में ये कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह इतनी भीड़ से नहीं जीत पाएंगे.

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखंड के चतरा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा ये 10-15 हजार लोगों से हम जीत लेंगे क्या. मुझे भी गणित आता है मैं भी बनिया हूं बेवकूफ मत बनाओ आपको एक रास्ता बताता हूं. आप करेंगे क्या? सब लोग हाथ में मोबाइल उठाकर अपने 25-25 परिजनों को फोन करो और कमल के निशान पर वोट डालने की अपील करो.

अमित शाह ने रैली में जनता से अपील करते हुए कहा कि वोट डालते वक्त ये याद रखना कि वोट विधायक मंत्री या मुख्यमंत्री को चुनने के लिए नहीं डालना बल्कि यह सोचकर डालना कि झारखंड राज्य को किस रास्ते पर लेकर जाना है. लोगों से वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा कि जब भी आप वोट देने जाएं तो अस्थिर सरकार मत बनाइएगा. कभी कोई निर्दलीय राज्य का मुख्यमंत्री बन जाता था. दिल्ली में कांग्रेस को करोड़ों रुपये भेजता रहता था. अस्थिर सरकार से कभी झारखंड का विकास नहीं हुआ.

इस दौरान उन्होंने राज्य में नक्सलवाद की समस्या का भी ज़िक्र किया उन्होंने वादा किया कि अगर दोबारा उनकी सरकार बनती है तो वह राज्य से नक्सलवाद को उखाड़ फेकेंगे. उन्होंने अपने भाषण में पिछले दिन लातेहर में हुए नक्सली हमले का ज़िक्र करते हुए कहा कि अब राज्य में बीजेपी की सरकार आने वाली है तो नक्सली अपनी खैन मनाएं.

हैरानी की बात तो ये है कि लातेहर की ये घटना बीजेपी की सरकार के दौरान ही हुई है. इसके बावजूद वह इस घटना का ज़िक्र करते हुए लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं. वह अपने भाषण में एक तरफ़ रघुवर दास सरकार की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि सरकार ने राज्य में नक्सलवाद को ज़मीन के 20 फीट नीचे दफना दिया है. दूसरी तरफ वह लोगों से ये कहते हुए वोट मांग रहे हैं कि उन्हें चुना जाए ताकि वह नक्सलवाद को राज्य से ख़त्म कर सकें.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डॉ मनीषा बांगर को पद्मश्री सम्मान के लिए राष्ट्रीय ओबीसी संगठनों ने किया निमित

ओबीसी संगठनों ने बहुजन समुदाय के उत्थान में उनके विशिष्ट प्रयासों के लिए डॉ मनीषा बांगर को…