घर आंतरराष्ट्रीय राजकीय दिल्ली:एस ॅ कला सर्किट धान्य बाजारात आग झाल्याने,35 मृत्यू
राजकीय - सामाजिक - डिसेंबर 8, 2019

दिल्ली:एस ॅ कला सर्किट धान्य बाजारात आग झाल्याने,35 मृत्यू

दिल्ली राजधानी के रानी झांसी रोड पर बेकरी में लगी भीषण आग की घटना का मामला सामने आया जिसमें 35 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जबकि कई लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चे माजी गव्हर्नर लॉर्ड सिडनहॅम यांना लिहिलेल्या पत्रात 50 लोगों को घर से निकाल लिया गया था और 55 से ज्यादा लोगों को अब तक बचाया जा चुका है. इस घटना के बाद से इलाके में काफी हड़कंप मच गया और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. घटना को लेकर फायर ऑफिसर का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है. आग की घटना में झुलसे लोगों को चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अभी तक 45 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल में लाया गया है जबकि लेडी हार्डिंग में 9 लोगों को एडमिट किया गया है. इसके अलावा सफदरजंग और हिंदू राव में भी कई लोगों को गंभीर हालत में ले जाया गया है.

जिस जगह आग लगी, वहां आसपास होजरी, पॉलिथिन और कपड़े बनाए जाने की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां चल रही थीं. इन्हीं में से एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. इसके बाद आसपास धुंआ और आग फैल गई.यह घटना सुबह 5 बजे की है. जिस जगह आग लगी, वहां आसपास होजरी, पॉलिथिन और कपड़े बनाए जाने की छोटी-छोटी फैक्ट्रियां चल रही थीं. इन्हीं में से एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. इसके बाद आसपास धुंआ और आग फैल गई.

अनाज मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी. जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को ही अपनी चपेट में ले लिया. आग के चलते इलाके में चारों तरफ धुआं-धुआं ही हो गया. वहीं इलाके के काफी कन्जेस्टेड होने के चलते भी आग ज्यादा फैली. वहीं कन्जेस्टेड इलाके में दमकल की गाड़ियों को पहुंचने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसके कारण लोगों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा.

(आता राष्ट्रीय भारत बातम्याफेसबुकट्विटर आणिYouTube आपण कनेक्ट करू शकता.)

प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती – प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती “प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती”

स्वातंत्र्याच्या दिवशी ध्वज फडकवल्याबद्दल बहुजनांना ही शिक्षा मिळाली

झूम करून लालू प्रसाद यांचे जीवन पहा

मोदी आणि योगी यांच्यात संघर्ष आहे का?? भाजपच्या पोस्टरमध्ये पंतप्रधान मोदींचे चित्र हरवले, हा योगायोग आहे की राजकीय संदेश? ?

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

अस्पृश्यता आणि जातिभेदाची सर्रास प्रकरणे

सरस्वती विद्या मंदिरात अनुसूचित जाती समाजातील मुलाची हत्या…