घर राज्य दिल्ली-एनसीआर कोरोना: 7 रुग्णांची संख्या लाखांपर्यंत पोहोचली, 20 जवळपास हजार मृत्यू

कोरोना: 7 रुग्णांची संख्या लाखांपर्यंत पोहोचली, 20 जवळपास हजार मृत्यू

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है जहां एक और संक्रामित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। तो वहीं दूसरी तरफ उतनी ही रफ्तार से मरीज ठीक भी हो रहे है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है जिसको देखते हुए पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 24 हजार 248 नए केस सामने आए हैं और 425 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 लाख 97 हजार 413 आहे, कोणत्या 19 हजार 693 लोगों की मौत हो चुकी है।


कोरोना से अब तक 4 लाख 24 हजार 433 लोग ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में ही 15 हजार 350 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं, देश में एक्टिव केस की संख्या 2 लाख 53 हजार 287 है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक, 5 जुलाई तक कुल 99 लाख 69 हजार 662 सैंपल का टेस्ट किया गया है। कोरोना के मामले में भारत ने रूस को पीछे छोड़ दिया है, भारत अब उन टॉप तीन देशों में से एक है, जहां कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है. पहले नंबर पर अमेरिका और दूसरे नंबर पर ब्राजील है।

अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो देश की राजधानी में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच गया है, कोणत्या 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 71 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, तर 25 हजार से अधिक एक्टिव केस है। तो वहीं उत्तर प्रदेश में राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 27 हजार 707 आहे, कोणत्या 785 लोक मरण पावले आहेत. आतापर्यंत 18 हजार 761 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 8161 आहे.

लेकिन अभी भी सबसे बड़ा सवाल यही है की आखिर कोरोना के बढ़ते केसेस पर रोक लगेगी। लेकिन सबसे अच्छी बात अभी भी यही है की कोरोना केसेस रिकवर काफी तेजी से हो रहे है। अब देखने वाली बात ये होगी की सरकार कोरोना पर रोकथाम के लिए क्या कदम उठाएगी।

(आता राष्ट्रीय भारत बातम्या फेसबुक, ट्विटर आणि YouTube आपण कनेक्ट करू शकता.)

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

तसाच दीप सिद्धू हा आरोपींनी शेतकरी मेळाव्यात हिंसा घडवून आणला ?

मंगळवारी शेतकरी संघटनांनी आयोजित केलेल्या ट्रॅक्टर रॅलीमुळे प्रजासत्ताक दिनी अचानक संघर्ष झाला…