Home International Political क्या मायावती BJP के षडयंत्र को फेल करेंगी?
Political - Politics - October 25, 2019

क्या मायावती BJP के षडयंत्र को फेल करेंगी?

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के समेत यूपी की 11 विधानसभा उपचुनाव सीटों के नतीजे भी आ गए है जिसमें समाजवादी पार्टी ने जैदपुर विधानसभा सीट बीजेपी से छीन ली है. साथ ही बीएसपी ने जलालपुर सीट पर भी कब्जा जमा लिया. वहीं बीजेपी ने बलहा और लखनऊ कैंट समेत 7 सीटें अपने नाम की हैं और अपना दल एस ने प्रतापगढ़ सीट बरकरार रखी है. गंगोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने ज्यादातर राउंड तक पीछे रहने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी को हरा दिया. गौरतलब है कि यूपी में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन उससे पहले 21 अक्टूबर को 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव सेमीफाइनल की तरह माने गए.

वहीं मायावती हुए चुनावों को लेकर बीजेपी को घेरते हुए ट्वीट कर कहा कि यूपी विधानसभा आमचुनाव से पहले बीएसपी के लोगों का मनोबल गिराने के षडयंत्र के तहत बीजेपी द्वारा इस उपचुनाव में सपा की कुछ सीटें जिताने व बीएसपी को एक भी सीट नहीं जीतने देने को पार्टी के लोग अच्छी तरह से समझ रहे हैं. वे इनके इस षडयंत्र को फेल करने के लिए पूरे जी-जान से जरूर जुटेंगे.

दुसरा ट्वीट 1. हरियाणा की जनता भी बीजेपी सरकार के कुशासन से काफी दुःखी व त्रस्त थी और इनसे मुक्ति चाहती थी। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अपने स्वार्थ के लिए जनता में वोटों के बंटने के भय को खूब प्रचारित किया। इससे बीएसपी के समर्पित वोटर तो कतई नहीं डिगे परन्तु अन्य वोटर जरूर भ्रमित हो गए.

और तीसरा ट्वीट 2. इसका परिणाम यह हुआ कि बीएसपी इस बार हरियाणा विधानसभा आमचुनाव में सीट जीतने में सफल नहीं हो सकी, हालाँकि बीएसपी को पिछली बार से ज्यादा वोट मिले हैं.

बहरहाल, महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा तो काफी दिलचस्प रहा वही 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में होने वाली राजनीति को देखना भी काफी दिलचस्प होने वाला है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

डॉ मनीषा बांगर को पद्मश्री सम्मान के लिए राष्ट्रीय ओबीसी संगठनों ने किया निमित

ओबीसी संगठनों ने बहुजन समुदाय के उत्थान में उनके विशिष्ट प्रयासों के लिए डॉ मनीषा बांगर को…