घर सामाजिक राजकारण मायावती: भाजपा निर्दोष बहुजन तरूणाला तुरूंगात टाकत आहे
राजकारण - एप्रिल 7, 2018

मायावती: भाजपा निर्दोष बहुजन तरूणाला तुरूंगात टाकत आहे

भारत बंद मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार पर बहुजन समाज के युवाओं को टारगेट करके उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सरकार की निंदा करते हुए मायावती ने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार को इसका संतोषजनक जवाब देना चाहिए कि पुलिस एनकाउंटर के बाद बहुजनों के खिलाफ यह घृणित जातिवादी हत्याएं क्यों? उन्होंने सरकार से सवाल किया है कि क्या बहुजन अत्याचार के मामले में उत्तर प्रदेश, गुजरात मॉडल का शर्मनाक अनुसरण करेगा?

मायावती ने अपने बयान में यह भी कहा कि एससी/एसटी कानून में दिए गए अधिकारों की रक्षा के लिए बहुजन और आदिवासी समाज के लोग हर प्रकार की कुबार्नी देने को तैयार हैं, जिसका ताजा उदाहरण 2 अप्रैल को देखने को मिला, लेकिन असामाजिक और जातिवादी तत्वों ने पहले आगजनी और हिंसा का षड्यंत्र करके उस एससी/एसटी कानून बचाओ जन आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की, फिर सरकारी तांडव शुरू करके हजारों निर्दोष लोगों को विभिन्न राज्यों में गिरफ्तार किया जा रहा है और अब युवाओं को प्रताड़ित करने के साथ-साथ उनको टारगेट करके हत्या तक होने लगी है.

उन्होंने कहा कि अपने जायज अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले बाबा साहेब डॉ. आम्बेडकर के अनुयायियों के प्रति भाजपा सरकार की हीन व जातिवादी मानसिकता का त्याग बहुत ही जरूरी है। बाबा साहेब का ही कहना है कि जातिवाद का त्याग ही सच्चा राष्ट्रधर्म है।

करून: अंकुर सेठी

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

अस्पृश्यता आणि जातिभेदाची सर्रास प्रकरणे

सरस्वती विद्या मंदिरात अनुसूचित जाती समाजातील मुलाची हत्या…