घर राज्य दिल्ली-एनसीआर राजधानीत कोरोना प्रकरणात तेजी आहे, तणाव वाढला!

राजधानीत कोरोना प्रकरणात तेजी आहे, तणाव वाढला!

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना केस में इजाफा हो रहा है. लॉकडाउन के चौथे चरण में तीसरे दिन 500 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आने से कोहराम मच गया है. दिल्ली में 21 मई को कोरोना के 571 नए केस सामने आए. ये अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. एक दिन में कोरोना के मामलों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. यहां पिछले तीन दिनों में लगातार 500 से ज्यादा नए मामले सामने आए है.

खरंच, दिल्ली में पिछले 24 तासात 375 मरीज ठीक भी हुए हैं. अब तक कुल 5 हजार 567 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन, के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है. लेकिन डेथ समरी के आधार पर 18 मौतों को जोड़ा गया, जिसके बाद दिल्ली में अब तक 194 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. यहां पर कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5898 आहे.

वहीं इससे पहले 19 मई रात 12 बजे तक दिल्ली में कोरोना के 534 मामले सामने आए थे. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की ओर से लॉकडाउन 4.0 के तहत काफी छूट दी गई हैं. दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले सरकार की चिंता को बढ़ा सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में लॉकडाउन के चौथे चरण में काफी हद तक ढील दी गई है. लेकिन इस बीच कोरोना केस में तेजी से इजाफा हो रहा है. 571 नए मामलों के साथ राजधानी में मरीजों की संख्या 11 हजार 659 आली आहे. हालांकि पूरे देश की बात करे तो अबतक 26 लाख टेस्ट किए जा चुके है. वहीं कोरोना के कुल मामले 1 लाख 18 के पार पहुंच चुके है. या 45,299 लोग ठीक हो चुके है जबकि 3,435 की मौत हो चुकी है.

(आता राष्ट्रीय भारत बातम्या फेसबुक, ट्विटर आणि YouTube आपण कनेक्ट करू शकता.)

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

बालेश्वर यादवची संपूर्ण कथा !

बाय_मनीश रंजन बालेश्वर यादव भोजपुरी जगातील पहिले सुपरस्टार होते. त्यांची गायकी लोकगीते खूप आहेत …