Home Language Hindi IPL के साथ कंगना का ट्वीटर अकाऊंट भी हुआ सस्पेंड, ममता बनर्जी पर की थी टिप्पणी
Hindi - Political - May 4, 2021

IPL के साथ कंगना का ट्वीटर अकाऊंट भी हुआ सस्पेंड, ममता बनर्जी पर की थी टिप्पणी

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला लिखते है कि कंगना के साथ IPL भी सस्पेंड क्योंकि IPL के कुछ खिलाडियों को कोरोना संक्रमण होने से आज ही BCCI की तरफ से आईपीएल को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है. कंगना कई ट्वीट्स कर के बंगाल में मतगणना के बाद हो रही हिंसा पर टिप्पणी की थी. हिंसा पर टिप्पणी करते हुए कंगना ने बेहद भड़काऊ बात लिख दी. जिसके बाद उनकी खासी आलोचना हुई, उस ट्वीट को कई लोगों ने रिपोर्ट किया जिसके चलते कंगना का अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया.

दरअसल लेखक और बीजेपी नेता स्वपन दासगुप्ता ने एक ट्वीट किया,

”ननूर (जिला बीरभूम) में खतरनाक स्थिति पैद हो गई है जहां हिंसक भीड़ से बचने के लिए हजार से ज़्यादा हिंदू परिवार खेतों में भाग गए हैं. ये भीड़ बीजेपी के समर्थकों से बदला लेना चाहती है. महिलाओं के उत्पीड़न की भी खबरें आ रही हैं. अमित शाह कृपया इस इलाके में सुरक्षाकर्मियों को भेजिए.”

जिसे री-ट्वीट करते हुए कंगना ने लिखा,

”ये भयानक है, इस गुंडई को खत्म करने के लिए हमें इससे भी बड़े लेवल पर गुंडई दिखाने की ज़रूरत है. वो (ममता) एक दानव की तरह हैं जिसे खुला छोड़ दिया गया है. मोदी जी, उन्हें काबू करने के लिए कृपया अपना 2000 के दशक की शुरुआत वाला विराट रूप दिखाइए.”

कंगान यहां साल 2002 में हुए गुजराती दंगों का ज़िक्र कर रही हैं. जिसमें ना जाने कितने ही लोगों ने अपनी जान गवां दी थी. और ये ट्वीट भारत के प्रधानमंत्री के लिए भी अपमानजनक है. 2002 के गुजरात दंगों के दौरान नरेंद्र मोदी वहां के मुख्यमंत्री थे. और कंगना के ट्वीट का मतलब ये निकल रहा है कि 2002 में प्रधानमंत्री ने कोई विराट रूप लेकर दंगा करवाया था.

कंगना ने इंस्टा पर भी रोते हुए वीडियो शेयर किया था. कहा,

बंगाल से दिल दहलाने वाले वीडियो आ रहे हैं. लोगों के मर्डर हो रहे हैं गैंगरेप हो रहे हैं और कोई भी कुछ नहीं कह रहा है. कोई भी इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म उसे कवर नहीं कर रहा है. मुझे समझ नहीं आ रहा वो क्या करना चाह रहे हैं. क्या हिंदू खून इतना सस्ता है. ये बहुत अनैचुरल है. मैं अपनी सरकार से कहना चाहती हूं कि जिसकी मैं बहुत सपोर्ट करती हूं. मैं उनकी निंदा करती हूं. आप देशद्रोहियों से डर गए हैं क्या? मासूमों की हत्या होगी और हम सिर्फ धरना देंगे. जल्दी से जल्दी कड़ा से कड़ा कदम लीजिए. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला लिखते है कि कंगना के साथ IPL भी सस्पेंड क्योंकि IPL के कुछ खिलाडियों को कोरोना संक्रमण होने से आज ही BCCI की तरफ से आईपीएल को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

 मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसे लेकर एक वकील ने उनके खिलाफ कलकत्ता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वकील ने अपनी तहरीर मे लिखा है कि कंगना बंगाल में कानून-व्यवस्था बिगाड़ना चाहती हैं। वह मुंबई की रहने वाली हैं और पेशे से सिल्वर स्क्रीन अभिनेत्री, लेकिन अभी उनके ट्विटर वॉल पर एकमात्र बंगाल चुनाव है। आरोप है कि रविवार को बंगाल में मतगणना शुरू होने के बाद से उन्होंने कई ट्वीट किए। उनमें बंगाल की तुलना कश्मीर से की गई। वहीं ममता बनर्जी का ‘रावण’ बताकर मजाक उड़ाया गया।  

वैसे कंगना इससे पहले भी ट्विटर पर झुंझलाकर मैसेज करती आई हैं. बीते दिनों जब बीजेपी, पश्चिम बंगाल में हार गई तो उन्होंने इसकी तुलना कश्मीर से कर दिया. हिंदू-मुस्लिम वाला साम्प्रदायिक ट्वीट किया. खिसियाई कंगना ने पश्चिम बंगाल की तुलना कश्मीर से कर दी थी. इस पर भी लोगों ने खूब रिपोर्ट किए थे.

”बांग्लादेशी और रोहिंग्या ममता की सबसे बड़ी ताकत हैं… जैसे ट्रेंड नजर आ रहे हैं उससे लगता है कि अब वहां हिंदू बहुमत में नहीं बचे हैं. आंकड़ों के मुताबिक बंगाली मुस्लिम भारत में सबसे ज्यादा गरीब और वंचित हैं, अच्छी बात है एक और कश्मीर बन रहा है…”

इससे पहले भी कंगना आपत्तिजनक और साम्प्रदायिक ट्वीट करती रही हैं. उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों को आतंकवादी तक बता दिया था. ट्विटर पर वो एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ से भी भिड़ गई थीं.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुकट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The Portrayal of Female Characters in Pa Ranjith’s Cinema

The notion that only women are the ones who face many problems and setbacks due to this ma…