घर भाषा हिंदी भाजप विरुद्ध पश्चिम बंगालच्या निवडणूक प्रचारात शेतकरी नेत्याने उडी घेतली

भाजप विरुद्ध पश्चिम बंगालच्या निवडणूक प्रचारात शेतकरी नेत्याने उडी घेतली

दिल्लीच्या सीमेवर चालणाऱ्या शेतकरी आंदोलनातील शेतकरी नेते आता पश्चिम बंगालच्या रस्त्यावर भाजपविरोधात प्रचार करताना दिसत आहेत.. यादरम्यान कोलकाता ते नंदीग्रामपर्यंत शेतकरी नेते पंचायत करणार आहेत.सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसान नेताओं का कोलकाता के एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ.

शुक्रवार सुबह कोलकाता की सड़कों पर किसान नेता भाषण देते दिखाए दिए. शुक्रवार को पहले कोलकाता प्रेस क्लब में पत्रकार से मुलाकात फिर रोड शो. सुबह से लेकर देर शाम तक ये किसान नेता बीजेपी पर कृषि कानून से लेकर संविधान की धज्जियां उड़ाने तक के आरोप लगाते रहे. ये किसान नेता NO VOTE TO BJP का कैंपेन भी चला रहे हैं. शनिवार को दिल्ली के किसान नेता पश्चिम बंगाल की राजनीति के हॉट स्पॉट नंदीग्राम में पंचायत करेंगे.

गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी के लिए सदबुद्धि यज्ञ करके राकेश टिकैत भी पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए हैं. किसान नेताओं का इरादा कोलकाता, नंदीग्राम से लेकर आसनसोल तक महापंचायत करने का है. लेकिन राकेश टिकैत की टीम सीधे तौर पर बीजेपी को वोट न देने की अपील के खिलाफ है. उनका कहना है कि वो किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए कंधा नहीं देंगे

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन ने कहा कि हमारे कंधे इतने कमजोर नहीं है कि किसी भी राजनीतिक पार्टी का सहारा बनें. किसान नेताओं का ये कैंपेन पश्चिम बंगाल के चुनावों में बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचाएगा ये चुनाव नतीजे के बाद पता चलेगा, लेकिन किसान नेताओं का ये दांव फिलहाल जरूर बीजेपी के लिए परेशानी का सबब है.

सरकार के साथ किसानों की फिलहाल कोई बातचीत नहीं हो रही है, लेकिन किसान भी नेताओं के अलावा और सबसे बातचीत करने के लिए रोड शो से लेकर महापंचायत तक कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी की हार या जीत किसान आंदोलन के लिए भी जरूर अहम होगी.

(सहाय्यक प्राध्यापक आर्थिक पाटणा विद्यापीठ, तुम्ही Twitter आणि YouTube वर कनेक्ट करू शकता.)

प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती – प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती “प्राचीन भारतीय ग्रंथांमध्ये आधुनिक विज्ञान शोधण्यासाठी कोविड महामारीमध्ये स्यूडो-सायन्सची प्रगती”

झूम करून लालू प्रसाद यांचे जीवन पहा

मोदी आणि योगी यांच्यात संघर्ष आहे का?? भाजपच्या पोस्टरमध्ये पंतप्रधान मोदींचे चित्र हरवले, हा योगायोग आहे की राजकीय संदेश? ?

यूपी विधानसभा निवडणुकीच्या तयारीत मायावती,राजकीय क्षेत्रात आव्हान देईल

प्रतिक्रिया व्यक्त करा

आपला ई-मेल अड्रेस प्रकाशित केला जाणार नाही.

हे देखील तपासा

रद्दी म्हणून घरात चोरी करायची,पोलिसांनी पकडले

दिल्ली:- Twitter आणि YouTube वर कनेक्ट व्हा. Twitter आणि YouTube वर कनेक्ट व्हा …