Home International Political योगी गढ़ की खस्ता हालत, बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने से मचा हड़कंप

योगी गढ़ की खस्ता हालत, बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने से मचा हड़कंप

कोरोना महामारी जहां पहले केवल शहरों में पांव पसार रहा था तो वहीं अब गांवों भी इसकी चपेट में आना शुरु हो गए है. योगी गढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, जो थमने का नाम ही नही ले रहा है. वहीं यूपी के बस्ती में 50 और बाराबंकी में एक ही दिन में कोरोना के 95 केस मिलने से हड़कंप मच गया है.

दरअसल, यूपी के कई जिले में कोरोना के केस मिले है. कोरोना संक्रमित का नया मामला संतकबीरनगर में छह, गोरखपुर में छह, पीलीभीत में चार, बागपत में एक, सहारनपुर में एक और हरदोई में एक दर्ज किया गया है, इसके अलावा अकेले यूपी के बाराबंकी में कोरोना संक्रमितों की बड़ी संख्या मिली है. वहां एक दिन में 95 केस सामने आए हैं. इन संक्रमितों में ज्यादातर मजदूर बताए जा रहे है. बीते एक दिन में करीब 200 मामलों की पुष्टि हुई है.

वहीं प्रदेश में बुधवार को कुल 294 नए मामले सामने आए जिससे अब तक मिले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5220 हो गई. लखनऊ में एक संक्रमित के साथ प्रदेश में तीन अन्य की मौत भी हो गई. प्रदेश में अब तक 127 मरीजों की मौत हो चुकी है. इससे पहले मंगलवार को दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक 323 मरीज सामने आए थे. बस्ती में सबसे ज्यादा 50, नोएडा में 31 और अलीगढ़ में 21 मरीज मिले थे. प्रदेश में मंगलवार तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4926 हो गई थी. इनमें से 1885 एक्टिव केस हैं. 135 को डिस्चार्ज किया जा चुका है और कुल 123 की मौत हो चुकी थी.

बता दें कि एक ओर जहां योगी सरकार और कांग्रेस में मजदूरों को लेकर सियासत गर्माई हुई है, तो वहीं दूसरी ओर यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने से सरकार पर सवाल उठने शुरु हो चुके है. वहां के क्वारंटीन सेंटर में शासन-प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है. इसके अलावा यूपी के क्वारंटीन सेंटर से मजदूरों के भागने की भी खबर आती रही है. जिससे पता लगाया जा सकता है कि क्वारंटीन सेंटर की खराब व्यवस्था उन्हें भागने पर मजबूर कर रही है.

(अब आप नेशनल इंडिया न्यूज़ के साथ फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जुड़ सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रेल मंत्रालय की बड़ी लापरवाही, 40 श्रमिक ट्रेनों के रुट बदले, क्या है इसके पीछे की साजिश ?

By_Mahendra Yadav देश में 40 ट्रेनों के रास्ता भटक कर सैकड़ों मील दूसरे प्रदेशों तक जाना ग…