Home Social हरियाणा: तीन गैंगरेप की ऐसी खौफनाक वारदात जिसे जानकर हर किसी की रुह कांप जाए!
Social - State - January 15, 2018

हरियाणा: तीन गैंगरेप की ऐसी खौफनाक वारदात जिसे जानकर हर किसी की रुह कांप जाए!

नई दिल्ली। हरियाणा में हाल के दिनों में हुई तीन गैंररेप की वारदातों ने खट्टर सरकार को खटारा सरकार कहने पर मजबूर कर दिया है। ऐसा लगता है अपराधियों में कानून का बिल्कुल भी डर खौफ नहीं है। पानीपत जिले के बाहरी इलाके उर्लना कला गांव में एक सातवीं क्लास की बहुजन समाज की लड़की का शव मिला। पुलिस के मुताबिक लड़की के दो पड़ोसियों ने उसकी हत्या कर दी थी इसके बाद उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। हालांकि इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जींद में 9 जनवरी से गायब बहुजन समाज की लड़की का शव 12 जनवरी को एक गांव में मिला। लड़की के साथ गैंगरेप करके फेक दिया था। वारदात को बहुत ही भयानक तरीके से अंजाम दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर डॉक्टर्स भी सन्न रह गए। डॉक्टर्स ने बताया कि लड़की के प्राइवेट पार्ट में दरिंदो ने कुछ ऐसा चीज डाली थी जिससे उसकी आंतें फट गईं। डॉक्टर्स ने बताया कि लड़की के शरीर पर 19 जख्म के निशान थे। उन्होंने कहा ये एक व्यवक्ति द्वार रेप की घटना नहीं लगती है ऐसा लगता है उसके साथ दो से ज्यादा लोगों ने यौन हमला किया था।

जींद और पानीपत की घटना से लोग अभी सहमे ही थे कि रेप की तीसरी घटना ने सनसनी मचा दी। ये घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद में हुई। फरीदाबा में पुलिस के मुताबिक लड़की रविवार को शाम साढ़े 6 बजे दफ्तर आ रही थी तभी उसे कार में खींच लिया गया। दरिंदों ने चलती कार में लड़की के साथ रेप किया और दो घंटे बाद आरोपी लड़की को एक पेट्रोल पंप के पास छोड़कर भाग गए। हालांकि फरीदाबाद पुलिस ने केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है लेकिन अब तक कोई गिरफ्तार नहीं हो पाई है।

अब आप अंदाजा लगाइए क्या हालत है हमारे देश के सिस्टम की और कितने बुलंद हौंसले हैं बदमाशों के, वो दिन दहाड़े वारदात को अंजाम दे देते हैं और हमारी पुलिस सिर्फ जांच और कमेटियां बनाने में लगी रहती है! सवाल इस बात का है कि आखिर क्यों अपराधियों में कानून का खौफ नहीं है? क्यों एक के बाद एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ जाती है? आखिर कब तक इस तरह लड़कियां हैवानियत का शिकार होती रहेंगी और मौत की नींद सोती रहेंगी। बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ का नारा देने वाली सरकारों को कभी तो जुमलेबाजी से बाहर निकलकर जमीन पर काम करना चाहिए !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

The Rampant Cases of Untouchability and Caste Discrimination

The murder of a child belonging to the scheduled caste community in Saraswati Vidya Mandir…